Monday, August 8, 2022
spot_img

हैदराबाद में बीजेपी के दिग्गज नेताओं का जमावाड़ा, दो दिन तक चलेगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

  • बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक 2 जुलाई से शुरु हुई
  • बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता पहुंचे
  • हैदराबाद पर है इस बार बीजेपी की नजर

BJP National Executive Meeting: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 जुलाई से शुरु हो गई। बैठक का आयोजन तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हुई। बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के बड़े-बड़े नेता हैदराबाद पहुंचे। इस बैठक में नरेंद्र मोदी, स्मृति ईरानी, जे.पी नड्डा समेत सभी दिग्गज नेताओं का जामवाड़ा हैदराबाद में लगा है।

इस बैठक में भविष्य की रणनीतिक, राजनीतिक और आर्थिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी। आइए सिलसिलेवार तरीके से इस कार्यकारिणी बैठक के अपडेट्स पर नजर डालते हैं। 

बैठक में मौजूद है बीजेपी के दिग्गज नेता

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सभी फायरब्रांड नेता शामिल हुए हैं। स्मृति ईरानी, रमन सिंह, वसुंधरा राजे, जे.पी नड्डा समेत उमा भारती और यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी बैठक में पंहुचे। उमा भारती ने ट्वीट कर बताया कि बैठक के लिए वे कल ही हैदराबाद पहुंच गई थी। बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में मौजूद हैं। तीन साल बाद सभी मंच पर एकत्रित हुए हैं।

 वहीं योगी आदित्यनाथ लखनउ एयरपोर्ट से रवाना होते ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दे थी। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा था कि सनातन संस्कृति की अनेक पावन स्मृतियों को संजोए हैदराबाद में आयोजित बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ से प्रस्थान किया।

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुंचे मोदी

पीएम मोदी बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने हैदराबाद पहुंचे। बता दें कि वह इस बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और टीआरएस मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में विजय संकल्प जनसभा को भी संबोधित किया।

PM मोदी को रिसीव करने CM नहीं गए KCR

शनिवार को प्रधानमंत्री को रिसीव करने तेलंगाना के सीएम केसीआर एयरपोर्ट नहीं गए। 6 महीने में ऐसा तीसरी बार हुआ जब CM केसीआर पीएम को रिसीव नहीं करने गए। 

जे पी नड्डा ने मोदी सरकार के 8 साल की उपलब्धियां गिनाई

नड्डा ने हाल ही में हुए उपचुनाव, विधानसभा चुनाव और निकाय चुनावों में पार्टी की बड़ी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया और कहा कि पीएम मोदी की गरीब कल्याण नीति की वजह से ही पार्टी इतनी बड़ी जीत हासिल कर पाई है। जब दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है तब भारत की विकास दर 8.7 फीसदी है। साथ ही साथ जे पी नड्डा ने मोदी सरकार के आठ साल के कार्यकाल की जमकर तारीफ की। उन्होंने अपने संबोधन में गरीब कल्याण की प्रशासनिक योजनाओं, सामाजिक उत्थान की राष्ट्रवादी सोच, सशक्त भारत के निर्माण के संकल्प का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो विधान नहीं चलेंगे, इसे पीएम मोदी ने संवैधानिक दायरे में पूरा किया। उन्होंने बताया कि 25 महीने से 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन पहुंचाया जा रहा है। जनधन योजना के तहत 45 करोड़ लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाया। दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय को लेकर पीएम मोदी की योजनाओं का भी जिक्र किया। 

वंशवाद से पनपी विपक्षी पार्टियां कल्याणकारी योजनाओं में बाधा पैदा कर रहीं

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के आगाज में नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि 20 वर्षों तक लगातार नरेंद्र मोदी संवैधानिक पदों पर रह कर समाज कल्याण और गरीबों के उत्थान के लिए जो काम किए वो हम सबके लिए प्रेरणा हैं। वहीं भ्रष्टाचार और वंशवाद से पनपी विपक्षी पार्टियां समाज कल्याण की योजनाओं में बाधा पैदा करती हैं।

जे.पी नड्डा का रोड शो

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से एक दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने हैदराबाद में रोड शो किया। नड्डा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आगाज अपने संबोधन से किया।

बैठक में हिस्सा लेने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेसवार्ता में पीएम मोदी को मुख्यमंत्री केसीआर एयरपोर्ट लेने नहीं पहुंचें इस बात पर कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि यह संस्कारों को उल्लंघन है। उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ा है। तेलंगाना के सीएम केसीआर ने न सिर्फ एक व्यक्ति बल्कि एक संस्था का भी अपमान किया है। उन्होंने संविधान की अखंडता को खतरे में डाला। केसीआर की पार्टी के लिए राजनीति शायद एक सर्कस है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए यह सामाजिक मुक्ति और राष्ट्र निर्माण का माध्यम है।

बूथ को करेंगे मजबूत

बैठक में हिस्सा लेने पहुंची वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोगों से जन संवाद करने को कहा है और हर बूथ को मजबूत बनाने पर जोर दिया है। अंत्योदय के लिए गहन अभियान चलाने को भी कहा है।

आजादी के अमृत महोत्सव पर जन भागीदारी

इस बैठक में बीजेपी आजादी के अमृत महोत्सव पर भी चर्चा करेगी। पार्टी ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम पर भी चर्चा किया और यह लक्ष्य रखा है कि 20 करोड़ लोगों को इस मुहिम के तहत जन संवाद करेंगे। इसके आलावा बीजेपी ने करीब 30 करोड़ लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ पहुंचाने का खाका भी खिंचेगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,428FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles