Monday, January 17, 2022
spot_img

भारत में कोरोना की सुनामी: एक दिन में 2.60 लाख केस, 1500 मौत से हड़कंप

देश में कोरोना वायरस की वजह से हालात हर रोज बिगड़ते जा रहे हैं। बीते चौबीस घंटे के दौरान तो नए मामलों और मौत के आंकड़ों ने रिकॉर्ड ही बना दिया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से हर रोज हालात बिगड़ते जा रहे हैं और नए मामले तो इस तरह बढ़ रहे हैं जैसे वो नया कीर्तिमान बनाना चाह रहे हों। शनिवार को तो नए मामलों ने रिकॉर्ड ही बना डाला और पहली बार देश में एक दिन में सबसे अधिक 2.63 लाख नए मामले सामने आए हैं। इतना ही नहीं इस अवधि के दौरान  देश में 1,493 लोगों मौत हो गई जो एक दिन में कोविड से होने वाली मौतों का सर्वाधिक आंकड़ा है।

रिकॉर्ड वृद्धि

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, भारत में शनिवार को कुल 2,60,810 नए मामले दर्ज किए गए, जो शुक्रवार के 2.34 लाख के मुकाबले 11.5% अधिक है। चार दिनों के अंदर दैनिक मामलों में यह पहली दो अंकों की वृद्धि थी, जो इस बात का संकेत है कि कोविड की रफ्तार थमने की बजाया बढ़ते जा रही है। निराशा के बीच एक राहत की खबर ये है कि बीते साल सितंबर में पहली लहर के मृत्यु दर जो अपने शीर्ष पर थी उसकी तुलना में इस बार मृत्यु दर काफी कम है, कुल मिलाकर मृत्यु दर 1.2% है। हालांकि, सक्रिय मामलों में 18 लाख से अधिक की वृद्धि हुई है – अकेले शनिवार को 1.21 लाख रिकॉर्ड की वृद्धि हुई है और आने वाले दिनों में घातक वृद्धि की संभावना है।

19 राज्यों में नए मामले अब तक के सर्वाधिक

महामारी की शुरुआत के बाद से 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शनिवार को एक दिन में अब तक के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र इस सूची में सबसे ऊपर जहां शनिवार को 67,123 मामले दर्ज किए गए। वहीं दिल्ली इस सूची में दूसरे नंबर पर है जहां शुक्रवार के 19,486 नए मामलों की तुलना में शनिवार को  24,375 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं अन्य राज्य भी इसमें पीछे नहीं है कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल जैसे राज्यों में भी रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles