Thursday, January 27, 2022
spot_img

मुंबई पर से टला ‘ताउते’ तूफान का खतरा, अब गुजरात पर बरपेगा कहर

पांच राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ अब कहर बरपाने लगा है. इस चक्रवात को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, चक्रवात ताउते तेज होकर काफी गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप ले रहा है और यह गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने बताया कि बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ अगले 24 घंटे में और तेज हो सकता है और यह गुजरात के तट की ओर पहुंच सकता है.

गुजरात के सूरत में तूफान ने शहर को प्रभावित करना शुरू कर दिया है. रविवार को यहां धूल भरी तेज हवाएं चलीं. इस बीच, गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को ‘ताउते’ साइक्लोन पर मीटिंग की, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात के सीएम और दादर नागर हवेली, दमन और दीव के प्रशासक भी मौजूद रहे. गृहमंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि साइक्लोन में कोरोना से पीड़ित लोगों के ऊपर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े इसपर खास तौर से ध्यान देना होगा.

  • 17 MAY 2021 12:46 PM (IST)मुंबई पर से टला ‘ताउते’ तूफान का खतरा, अब गुजरात पर बरपेगा कहरआईएमडी के मुताबिक तूफान का खतरा अब मुंबई पर से कम हो गया है. यहां अब सिर्फ कुछ ही इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी. फिलहाल यह तूफान मुंबई से 120 किलोमीटर दूर पश्चिमी दिशा की ओर मुड़ गया है और गुजरात की तरफ जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, रात 8:00 बजे के बाद यह तूफान पोरबंदर पहुंचेगा.
  • 17 MAY 2021 12:23 PM (IST)गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्रीय गृह मंत्री से की बातगोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ‘राज्य में ताउते चक्रवात के प्रभाव और तबाही को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की. गृह मंत्री ने चक्रवात से हुए नुकसान के बारे में मुझसे पूछताछ की और इस बात का आश्वासन दिया कि राज्य को सभी केंद्रीय एजेंसियों से पूर्ण समर्थन मिलेगा
  • 7 MAY 2021 11:52 AM (IST)जलभराव के कारण अंधेरी सबवे अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है- मुंबई पुलिसबारिश के बाद जलभराव के कारण अंधेरी सबवे अस्थायी रूप से आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है. मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे घर में ही रहें. अगर बाहर जाना ज्यादा जरूरी हो तो ऐसे में वो अल्टरनेट रूट का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • 17 MAY 2021 11:46 AM (IST)चेन्नई से मुंबई जा रही फ्लाइट का रूट बदला गयाMIAL प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह 8.15 बजे चेन्नई से मुंबई जाने वाली एक फ्लाइट को ‘ताउते’ चक्रवात की वजह से सूरत की ओर मोड़ दिया गया.
  • 17 MAY 2021 11:25 AM (IST)मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में की गई प्रार्थनाताउते चक्रवात के मद्देनजर मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में खास पूजा-प्रार्थना की गई. इस तूफान की वजह से मुंबई में लगातार बारिश देखी जा रही है और कई इलाकों में तेज हवाओं के कारण भारी नुकसान भी हुआ है और ऐसे खतरे से किसी को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके लिए यह पूजा की गई है.
  • 17 MAY 2021 10:55 AM (IST)मुंबई में भारी बारिश के साथ चल रही तेज हवाएंचक्रवात ‘ताउते’ के प्रभाव से मुंबई में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. ये विजुअल गेटवे ऑफ इंडिया का है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,143FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles