Wednesday, July 6, 2022
spot_img

यूपी हिंसा में अब तक 357 लोग गिरफ्तार, इस शहर में सबसे अधिक आरोपी अरेस्ट

UP Violence Update: 10 जून को जूमे (juma) की नमाज के बाद हुए बवाल के बाद यूपी में बवाल हुआ था. बवाल कर रहे लोग बीजेपी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान का विरोध कर रहे थे. इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की घटना हुई थी. इस मामले में अब पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है. 

बीजेपी से निलंबित पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान (Nupur Sharma statement) को लेकर यूपी में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग शहरों में बवाल और पत्थरबाजी हुई थी. इसके बाद से ही यूपी पुलिस (UP Police) उपद्रवियों की पहचान कर लगातार गिरफ्तारी कर रही है. इस मामले में अब तक कुल 357 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

16 जून तक के हैं आंकड़े

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कहा कि 16 जून सुबह 7 बजे तक इस मामले में कुल 357 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें से प्रयागराज (Prayagraj) से 97, सहारनपुर (Saharanpur) से 85, हाथरस (Hathras) से 55, मुरादाबाद (Moradabad) से 40, फिरोजाबाद (Firozabad) से 20 और अंबेडकरनगर से 41 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

डीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि इसके अलावा अलीगढ़ (Aligarh) से 6, लखीमपुर खीरी से 8 और जालौन से 5 लोगों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेजा है.

कुल 13 एफआईआर हुई हैं दर्ज

बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के बाद प्रदेश के 9 जिलों में कुल 13 एफआईआर दर्ज हुई हैं. इस दौरान पुलिस-प्रशासन के कुल 13 कर्मचारी घायल हुए. इसमें उपद्रवियों ने 5 वाहनों में आगजनी और 3 में तोड़फोड़ की

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,385FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles