Monday, January 17, 2022
spot_img

कृषि कानूनों के समर्थन में आए शरद पवार? नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया बड़ा बयान.किसी भी मुद्दे का हलबातचीत से होना चाहिए

गुरुवार को शरद पवार ने कहा था कि किसान 6 महीने से आंदोलन कर रहे हैं और किसानों तथा केंद्र सरकार के बीच डेडलॉक हो चुका है, और वे अभी भी वहीं बैठे हुए हैं।

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि विपक्ष के वरिष्ठ नेता तथा NCP अध्यक्ष शरद पवार ने कृषि कानूों को लेकर बयान दिया है। कृषि मंत्री ने बताया “शरद पवार ने कृषि क़ानूनों पर कहा है कि सभी क़ानून बदले जाने की आवश्यकता नहीं है। जिन बिंदुओं पर आपत्ति है उनपर विचार करके उन्हें बदला जाना चाहिए।” कृषि मंत्री के इस बयान से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शरद पवार कृषि कानूनों के मुद्दे पर सरकार का साथ दे रहे हैं।

गुरुवार को शरद पवार ने कहा था कि किसान 6 महीने से आंदोलन कर रहे हैं और किसानों तथा केंद्र सरकार के बीच डेडलॉक हो चुका है, और वे अभी भी वहीं बैठे हुए हैं। शरद पवार ने कहा था कि केंद्र सरकार को किसानों के साथ बात करनी चाहिए। शरद पवार के इस बयान पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वे शरद पवार के इस रुख का समर्थन करते हैं और सरकार इससे सहमत है कि किसी भी मुद्दे का हलबातचीत से होना चाहिए। 

शरद पवार भी UPA सरकार के समय कृषि मंत्री रह चुके हैं और मौजूदा मोदी सरकार जो नए किसान कानून लेकर आई है ठीक वैसे ही कानून उस समय की यूपीए सरकार भी बनाना चाहती थी, उस समय कांग्रेस की तरफ से भी ठीक इसी तरह के कानून बनाए जाने की बात कही गई थी। लेकिन पिछले साल जब मोदी सरकार नए किसान कानून लेकर आई तो विपक्षी दलों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles