Thursday, July 7, 2022
spot_img

रूस ने मारियुपोल में थिएटर और स्विमिंग पूल पर किए हवाई हमले, मलबे में दबे सैकड़ों लोग

रूस ने यूक्रेन के मारियुपोल (Mariupol) में एक ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल ‘नेप्ट्यून’ पर हवाई बमबारी (Bombing on Drama Theater and Swimming Pool) की है, जहां सैकड़ों आम नागरिक शरण लिए हुए थे जिसमें 80 फीसदी बच्चें और महिलाएं थीं.

कीव (यूक्रेन): रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 22 दिनों से जंग (Russia-Ukraine War) जारी है और रूसी सैनिक यूक्रेन के कई शहरों पर लगातार हमले कर रहे हैं. अब रूस ने मारियुपोल (Mariupol) में एक ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल ‘नेप्ट्यून’ पर हवाई बमबारी (Bombing on Drama Theater and Swimming Pool) की है, जहां सैकड़ों आम नागरिक शरण लिए हुए थे जिसमें 80 फीसदी बच्चें और महिलाएं थीं.

ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल बुरी तरह ध्वस्त

सीएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, रूस की ओर से की गई हवाई बमबारी के बाद ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल को भारी नुकसान हुआ है और दोनों जगह बुरी तरह ध्वस्त हो गई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में बड़े पैमाने पर महिलाओं और बच्चों के मारे जाने की आशंका है. हालांकि अभी तक मरने वालों की संख्या की जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है. यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कई लोग इमारत में फंसे हुए हैं.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने हमले से किया इनकार

हालांकि रूसी रक्षा मंत्रालय (Russian Defense Ministry) ने ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल ‘नेप्ट्यून’ पर हवाई बमबारी हवाई बमबारी से इनकार किया है और बमबारी का आरोप यूक्रेन समर्थक मिलिशिया अजोव बटालियन पर लगाया है

कीव में महत्वपूर्ण भवनों के पास रूस ने की गोलाबारी

यूक्रेन में कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा है कि रूस द्वारा की जा रही गोलाबारी से शहर के पड़ोस में स्थित पोडिल में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यह स्थान सिटी सेंटर के उत्तर में स्थित है और तथाकथित सरकारी भवन से ढाई किलोमीटर दूर है जहां राष्ट्रपति भवन, कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय स्थित हैं. अधिकारियों ने हमले या हताहतों के बारे में और कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है. रूस की गोलाबारी के बीच कीव के निवासी घरों में बंद हैं और शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,384FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles