Monday, August 8, 2022
spot_img

आजादी के लिए लड़ने वाले रणबांकुरे हमारे आदर्श: कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य

आजादी के लिए लड़ने वाले रणबांकुरे आदर्श: कुलपति*

              जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को  सेनापुर शहीद स्तंभ पहुंचकर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किया। 

    शहीद स्तम्भ परिसर में आयोजित शहीद नमन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले यह नायक हमारे आदर्श हैं। इस गांव का सौभाग्य है कि यहां की मिट्टी में देश के लिए कुर्बानी देने वाले 22 शहीद थे।उनके पराक्रम को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। १८५७ के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में जौनपुर के  शहीदों की कुर्बानी स्वर्ण अक्षरों में दर्ज है. आज की पीढ़ी उनके बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे।

       स्मारक स्थल पर सैनिक गिरजा शंकर महाविद्यालय, आचार्य बलदेव पीजी कॉलेज कोपा पतरहीं, आरपीएस संस्थान उदयचंदपुर केराकत, स्व. दिग्विजय सिंह महाविद्यालय भौंरा, डीएवीपी संस्थान पतरहीं के शिक्षक और विद्यार्थी और राष्ट्रीय सेवा योजना की सेविकाएं  बड़ी संख्या में पहुंची थी। प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थी समेत क्षेत्रीय  लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,428FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles