Thursday, September 29, 2022
spot_img

ओडिशा सरकार ने कोरोना की दवा 2-डीजी के पांच हजार पाउच का दिया आर्डर

ओडिशा सरकार ने डीआरडीओ द्वारा विकसित कोरोना संक्रमण के इलाज में प्रयोग की जाने वाली दवा 2-डीजी के पांच हजार पाउच खरीदने के लिए ऑर्डर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव प्रदीप्त महापात्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में यह दवा काफी उपयोगी साबित हो रही है।

इससे गंभीर मरीजों के इलाज में सुविधा होगी। केंद्र सरकार का मानना है कि डीआरडीओ की तरफ से विकसित दवा 2-डीजी कोरोना के मरीजों के इलाज में काफी उपयोगी होगी। इस महीने की शुरुआत में रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) ने मध्यम से गंभीर कोरोना वायरस रोगियों में एक सहायक चिकित्सा के रूप में आपातकालीन उपयोग के लिए इस दवा को मंजूरी दे दी है।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित की गई कोविड-19 रोधी दवा 2-डीजी जल्द ही खुले बाजार में मिलेगी। (डीआरडीओ) की कोरोना दवा 2-डीजी सरकारी अस्पतालों, केंद्र और राज्य सरकारों को कम कीमत पर मुहैया कराई जाएगी।

डॉ रेड्डीज लैब द्वारा विकसित डीआरडीओ की 2-डीजी एंटी-कोविड 19 दवा की कीमत 990 रुपये प्रति पाउच रखी गई है। सरकारी अस्पतालों, केंद्र और राज्य सरकार को रियायती मूल्य पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी।

ओडिशा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक तो लग गई, मगर कोरोना से हो रही मौत का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को प्रदेश में 7216 नए संक्रमित मरीज सामने आए, जबकि 33 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

वहीं पिछले 24 घंटे में 11 हजार 551 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गए। पिछले पांच दिन में ओडिशा में 167 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। संक्रमित पाए गए सात हजार 216 लोगों में से चार हजार 41 लोग क्वारंटाइन से हैं, जबकि तीन हजार 175 स्थानीय लोग संक्रमित हुए। प्रदेश में सर्वाधिक 1091 मरीज कटक जिले मिले, जबकि खुर्दा जिले से 809, केन्द्रापड़ा जिले से 487, ढेंकानाल जिले से 428, अनुगुल जिले से 409 लोग संक्रमित पाए गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,505FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles