Monday, January 17, 2022
spot_img

अब 31 मई तक सस्पेंड रहेंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, DGCA ने लिया फैसला

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने आदेश जारी किया है कि 31 मई 2021 की रात 11.59 बजे (भारतीय समय) तक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल यात्री सेवाएं निलंबित रहेंगी. अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है.

पिछले साल कोरोना महामारी के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Passenger Flights) का सस्पेंशन 31 मई 2021 तक बढ़ा दिया है.

यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो ऑपरेशन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा. साथ ही जरूरत पड़ने पर कुछ अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर संबंधित अथॉरिटी की मंजूरी के बाद उड़ानों को संचालित किया जा सकता है.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने आदेश जारी किया है कि 31 मई 2021 की रात 11.59 बजे (भारतीय समय) तक निर्धारित अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल यात्री सेवाएं निलंबित रहेंगी.

अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है.

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन के समय 26 जून 2020 को भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगा दिया था. इसके बाद समय समय पर DGCA की ओर से गाइडलाइन जारी किए जाते रहे हैं.

करीब दो महीन बाद फिर शुरू हुआ तब विमानन नियामक ने एयरफेयर कैप लगा दिया था. फरवरी में DGCA ने न्यूनतम प्राइस बैंड पर 10 प्रतिशत और मैक्सिमम प्राइस बैंड पर 30 प्रतिशत की लिमिट बढ़ा दी थी. (भाषा इनपुट)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles