Monday, August 8, 2022
spot_img

मनीष गुप्ता हत्याकांड: 1-1 लाख के इनामी दारोगा और सिपाही 6 में से 4 गिरफ्तार

गोरखपुर: कानपुर प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत मामले में बड़ी खबर सामने आई है. गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) ने मंगलवार को फरार चल रहे 2 और आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी SI राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत कुमार पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया था. दोनों पुलिसकर्मी कोर्ट में सरेंडर की फिराक में थे. अब तक 6 में से 4 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी पुलिसकर्मी

रविवार को भी दो आरोपियों की हुई थी गिरफ्तारी
गौरतलब है कि रविवार को भी 2 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह और SI अक्षय कुमार मिश्रा शामिल थे. जानकारी के मुताबिक, दोनों पुलिसकर्मी कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही रामगढ़ताल इलाके से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

ये दो आरोपी अभी भी फरार
मुख्य आरक्षी कमलेश सिंह यादव निवासी थाना परिसर जनपद गाजीपुर
उप निरीक्षक विजय यादव निवासी थाना बक्सा जनपद जौनपुर

पुलिस ने फोटो जारी कर जनता से मांगी थी मदद
आपको बता दें कि कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने फरार पुलिसकर्मियों की फोटो जारी कर जनता से उन्हें पकड़वाने के लिए मदद मांगी थी. फोटो और इनाम की राशि घोषित करने के साथ ही पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखने और उसकी सुरक्षा का पूरा जिम्मा लिया. सभी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा अपराध संख्या 391/21 IPC की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मुकदमे में सभी छह पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके हैं.

क्या है पूरा मामला?
कानपुर के जनता नगर (बर्रा) निवासी प्रॉपर्टी डीलर मनीष सोमवार सुबह अपने साथियों हरवीर सिंह और प्रदीप के साथ 27 सिंतबर को कार से गोरखपुर पहुंचे थे. तीनों यहां कृष्णा पैलेस होटल में रुके. मनीष के परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात करीब 12:15 बजे पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची और लोगों से आईडी प्रूफ दिखाने को कहा. मनीष और पुलिसकर्मियों में बहस हुई. पुलिस वालों ने मनीष को मारा, जिससे उनकी मौत हो गई. 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,428FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles