Wednesday, May 18, 2022
spot_img

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी उत्तरी कमान के नए आर्मी कमांडर, आतंकवाद विरोधी अभियानों में रखते हैं विशेष महारत

जम्मू, राज्य ब्यूरो : लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को सेना की उत्तरी कमान का नया जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ बनाया गया है। वह उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाइके जोशी से यह अहम जिम्मेदारी संभालेंगे।

सेना की पश्चिमी कमान की नौ कोर के जीओसी के अहम पद भी रह चुके हैं

मौजूदा आर्मी कमांडर वाइके जोशी का उत्तरी कमान के जीओसी इन सी का कार्यकाल 31 जनवरी को पूरा हो रहा है। ऐसे में लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी एक फरवरी से सेना की उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर का पद संभाल लेंगे।

इस समय जनरल द्विवेदी सेना मुख्यालय में सेना के उप प्रमुख के तौर पर तैनात हैं। सेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सेना की पश्चिमी कमान की नौ कोर के जीओसी के अहम पद भी रह चुके हैं।

सेना में कई अहम पदों पर कार्य किया

नेशनल डिफेंस एकेडमी के पूर्व छात्र रहे लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी दिसंबर 1984 में जम्मू-कश्मीर राइफल्स की 18वीं बटालियन में युवा अधिकारी के रूप में शामिल हुए थे।

अपने करीब 36 साल के करियर में उन्होंने सेना में कई अहम पदों पर कार्य किया है। कश्मीर में आतंकवाद का सामना करने के साथ वह उत्तर पूर्वी राज्यों में भी देश विरोधी तत्वों के खिलाफ अभियानों में महारत रखते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,315FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles