Wednesday, July 6, 2022
spot_img

झारखंड: 10 लाख के इनामी नक्सली समेत दो ने किया आत्मसमर्पण

प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के जोनल कमांडर सुरेश सिंह मुंडा और एरिया कमांडर लोदरो लोहरा उर्फ ​​सुभाष ने आत्मसमर्पण कर दिया है. मुंडा पर दस लाख रुपये का इनाम था.

रांची: झारखंड में प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के दो नक्सलियों ने मंगलवार को सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया. जिसमें 10 लाख रुपये के इनाम वाला उग्रवादी नेता भी शामिल है. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

अबतक पांच माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण, नौ को किया गया गिरफ्तार 
पुलिस ने कहा कि लोहरदगा और लातेहार जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में आने वाले बुलबुल वन रेंज में 8 फरवरी को शुरू हुए माओवादी विरोधी अभियान के दौरान उन्होंने राज्य और केंद्रीय बलों की संयुक्त टीमों के सामने हथियार डाल दिये.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक नौ माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है और पांच अन्य ने आत्मसमर्पण किया है, जबकि एक माओवादी अभियान में मारा गया है. 

10 लाख का इनामी नक्सली 67 मामलों में था वांटेड 
पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमोल वी होमकर ने कहा कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के जोनल कमांडर सुरेश सिंह मुंडा और एरिया कमांडर लोदरो लोहरा उर्फ ​​सुभाष ने आत्मसमर्पण कर दिया है. मुंडा पर दस लाख रुपये का इनाम था. उन्हें राज्य की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के तहत सहायता दी जाएगी. उन्होंने बताया कि पिछले 25 वर्षों से संगठन में सक्रिय मुंडा रांची, खूंटी, चाईबासा और सरायकेला जिलों में 67 मामलों में वांटेड था. 

(इनपुट-भाषा) 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,385FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles