Monday, August 8, 2022
spot_img

अगर हम देश की सीमा पर नहीं खड़े होते तो मुल्क में कोई मंदिर नहीं होता।’

 Image result for भाजपा विधायक राज पुरोहित  फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह को संबोधित करते हुए मुंबई में भाजपा विधायक राज पुरोहित ने कांग्रेस सांसद शशि शरूर को थप्पड़ मारने की धमकी दी। विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने सांसद के खिलाफ अपशब्द भी कहे। इस दौरान लोगों को संबोधित कर रहे पुरोहित ने कहा कि वो चुने हुए जन प्रतिनिधि हैं इसलिए किसी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे। चुने हुए सभी विधायकों को शांति बनाए रखनी होगी।

Image result for shashi tharoor  उन्होंने कहा, ‘मैं सिर्फ भंसाली को ही नहीं थप्पड़ मारुंगा बल्कि शशि थरूर से भी बहुत परेशान हूं। उनके पास पद्मावती और राजपूत समुदाय के बारे में बात करने के सिवा और कोई काम नहीं है। मगर वो आदमी जिसने अपनी पत्नी को जहर देकर मार दिया और कातिल की पहचान आजतक नहीं हो पाई, वो हमें बताता है कि हमने (राजपूतों) अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी। तो क्या उनके पिता लड़े थे अग्रेजों के खिलाफ? अगर हमने अंग्रेजों के खिलाफ जंग नहीं लड़ी थी? अगर हम देश की सीमा पर नहीं खड़े होते तो मुल्क में कोई मंदिर नहीं होता।’

    गौरतलब है कि विधायक ने अपने भाषण में कहा, ‘पद्मावती के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूतों के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। उन्होंने पद्मावती को डांस क्वीन बना दिया जबकि इस काम के लिए अन्य महिलाएं थी। रानी कभी नृत्य नहीं करतीं। उन्होंने हमारे इतिहास को अपमानजनक रूप देकर पेश किया है।’ भाजपा विधायक ने इस दौरान राजपूत समुदाय पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बयान पर भी निशाना साधा।

     जानकारी के लिए बता दें कि थरूर ने गुरूवार को कथित तौर पर कहा था ‘कथित शूरवीर महाराजा’ उस वक्त कहां थे जब ब्रिटेन ने उनके सम्मान को ‘रौंद डाला’ था और अब वे एक फिल्मकार के पीछे पड़े हुए हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है। थरूर की टिप्पणी पर ट्वीट करते हुए स्मृति ने कल कहा, ‘‘क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के आगे घुटने टेक दिये थे?

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,429FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles