Thursday, January 27, 2022
spot_img

किसी के परिवार में 1 बच्चा हो तो उसे और लाभ देना चाहिए-विश्व हिंदू परिषद के नेता आलोक कुमार

 यूपी लॉ कमीशन के चेयरमैन आदित्यनाथ मित्तल ने कहा कि जो भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होने के बाद 2 बच्चों के नियम का उल्लंघन करेगा, उसे सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया जाएगा.

1 बच्चे वाले परिवार को मिले इंसेंटिव

विश्व हिंदू परिषद के नेता आलोक कुमार ने कहा कि जनसंख्या का विस्फोट हो रहा है. एक कपल के 2 बच्चे हों, यह ठीक रहेगा. जो मानते है उन्हें इंसेंटिव मिलना चाहिए. किसी के परिवार में 1 बच्चा हो तो उसे और लाभ देना चाहिए. एक बच्चे पर इंसेंटिव देने वाली बात पर हम सरकार से बात करेंगे.

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज (रविवार को) सुबह 11.30 बजे उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030 (Uttar Pradesh Population Policy 2021-2030) जारी करेंगे. विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) के मौके पर लखनऊ में सीएम योगी के आवास पर ये कार्यक्रम आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का उद्घाटन भी किया जाएगा.

– सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘बढ़ती हुई जनसंख्या समाज में व्याप्त असमानता समेत प्रमुख समस्याओं का मूल है. समुन्नत समाज की स्थापना के लिए जनसंख्या नियंत्रण प्राथमिक शर्त है. आइए, इस ‘विश्व जनसंख्या दिवस’ पर बढ़ती जनसंख्या से बढ़ती समस्याओं के प्रति स्वयं और समाज को जागरूक करने का प्रण लें

जनसंख्या नियंत्रण कानून का ड्राफ्ट यूपी विधि आयोग ने तैयार किया है. यूपी विधि आयोग ने जनता से सुझाव मांगे हैं. बिल की कॉपी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई है.

 यूपी लॉ कमीशन (UP Law Commission) के चेयरमैन आदित्यनाथ मित्तल (Adityanath Mittal) ने बताया कि जो भी जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) के 2 बच्चों के नियम का उल्लंघन करेगा, वह सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हो जाएगा.

आदित्यनाथ मित्तल ने कहा कि अगस्त के दूसरे हफ्ते में विधि आयोग यूपी सरकार को ड्राफ्ट बिल सौंपेंगा. कानून लागू होने से पहले जिनके 2 से ज्यादा बच्चे हैं, उन पर ये लागू नहीं होगा.

जनता की सिफारिशों के बाद आएगा कानून

– उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून के विषय पर हमारी सरकार जनता से राय ले रही है. जनता की सिफारिशों के बाद हम जरूर इस कानून को लाएंगे.

पूर्व विदेश मंत्री ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

– पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि नई जनसंख्या नीति लागू करने से पहले सरकार के मंत्री और नेता अपनी वैध-अवैध संतानों के बारे में जानकारी दें. पंचायत चुनाव में जो कुछ हुआ उसे चुनाव नहीं कहा जा सकता. बड़े-बड़े तानाशाह ऐसे ही चुनाव का बहाना लेकर बड़े पदों पर अपने को आसीन किया करते हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,143FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles