Wednesday, July 6, 2022
spot_img

ग्रीन टी की गुडनेस बढ़ाने के लिए पांच हेल्दी ऑप्शन्स

ग्रीन टी को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है।  ग्रीन टी को रोजाना पीने से वेट कंट्रोल भी होता है और स्किन के लिए भी यह बहुत अच्छी होती है। इसमें एंटी-ऑक्सिडेंट भरपूर मात्रा में पाया जाता है जिससे ये सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। ग्रीन टी की गुडनेस बढ़ाने के लिए आप ग्रीन टी में कुछ चीजें मिला सकते हैं। 

स्टीविया के पत्ते
स्टीविया को नेचुरल स्वीटनर माना जाता है। जिन लोगों को ग्रीन टी कड़वी लगती है, वे ग्रीन टी में स्टीविया के पत्ते डाल सकते हैं. इसे पीने से कैलोरी कम होने के साथ ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल रहता है।

शहद
ग्रीन टी में चीनी मिलाने का कोई फायदा नहीं है लेकिन इसमें शहद मिलाने के कई फायदे हैं।  ग्रीन-टी में एंटीऑक्सिडेंट शहद में प्रचुर मात्रा में विटामिन और खनिज के साथ मिलकर इसे एक सुपर हेल्दी ड्रिंक बनाते हैं। इससे स्किन प्रॉब्लम्स भी ठीक होती हैं। 

लेमन जूस 
आपको अगर ग्रीन टी कड़वी लगती है, तो आप ग्रीन टी में नींबू का रस मिला सकते हैं। साइट्रस जूस ग्रीन-टी के एंटीऑक्सिडेंट को बढ़ाता है। ग्रीन टी में लेमन  जूस तब ही डाले, जब ग्रीन टी थोड़ी ठंडी हो जाए।

मिंट और दालचीनी 
ग्रीन-टी में पुदीने के पत्ते डालने से डाइजेशन सिस्टम बेहतर होता है और भूख भी कंट्रोल में रहती है। साथ ही दालचीनी वजन घटाने में मदद करती है। इनसे ग्रीन टी का स्वाद भी बढ़ जाता है। 

अदरक
इम्युनिटी बढ़ाने के साथ यह कैंसर को रोकने में भी मदद करता है। साथ ही इसका उपयोग अस्थमा, मधुमेह, और मासिक धर्म के लक्षणों को दूर करने के लिए किया जाता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,385FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles