Monday, January 17, 2022
spot_img

बड़ी साजिश बेनकाब: जैश के दो आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, विस्फोटक और दस्तावेज भी बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी, जैश-ए- मोहम्मद के हैं. इनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए- मोहम्मद के दो आतंकियो को गिरफ्तार कर बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. दोनों आतंकी में से एक जम्मू कश्मीर के बारामुला और एक कुपवाड़ा के रहने वाला है. पुलिस ने इन्हें सरायकाले खां के पास से गिरफ्तार किया. दोनों के पास से विस्फोटक और दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

आतंकियो के निशाने पर थे कई VVIP

पूछताछ में पता चला कि ये दोनों आतंकी दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर हमले की साजिश रच रहे थे. इनके निशाने पर कई वीवीआईपी भी थे. पुलिस ने इनके पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में धमाका करने की साजिश थी.

वाट्सऐप ग्रुप सामने आया

एक वाट्सऐप ग्रुप का भी पता चला है जिसमें एक पाकिस्तानी जुड़ा हुआ है जो इन्हें तमाम तरह के इंस्ट्रक्शंस दे रहा था. ग्रुप में कई आतंकियों के वीडियो भी मिले हैं. इस ग्रुप में जितने भी नंबर मिले हैं पुलिस उनकी गहनता से जांच कर रही है.

 देवबंद भी गए थे दोनों आतंकी

पूछताछ में पता चला है कि ये दोनों देवबंद भी गए थे और सहारनपुर में भी रुके थे.स्पेशल सेल ये जानने की भी कोशिश कर रही है कि देवबंद से इनका क्या कनेक्शन है. इनके पास से मोबाइल भी बरामद किा गया है.

सोशल मीडिया के जरिए आतंकी गुट में शामिल हुए थे दोनों आतंकी

कहा जा रहा  है कि ये दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए आतंकी गुट में शामिल हुए थे. ये दोनों पाकिस्तान जाने की फिराक में थे कई बार सीमा पार करने की नाकाम कोशिश भी कर चुके थे. सीमा पर भारतीय सेना के जवानों की कड़ी चौकसी के चलते ये कामयाब नहीं हो पाए.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस को इन दोनों के बारे में इनपुट मिला था. दोनों आतंकी 20 से 22 साल के बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं दोनों आतंकी

अधिकारियों ने बताया कि 22 वर्षीय अब्दुल लतीफ मीर बारामूला जिले के डोरू गांव का निवासी है जबकि 20 वर्षीय मोहम्मद अशरफ खटाना कुपवाड़ा जिले के हाट मुल्ला गांव का रहनेवाला है. इन दोनों को सोमवार रात में गिरफ्तार किया गया.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने बताया, ‘‘प्राप्त जानकारी के आधार पर सराय काले खां के मिलेनियम पार्क के निकट जाल बिछाया गया और जम्मू-कश्मीर के रहनेवाले दो संदिग्ध आतंकवादियों को करीब सवा 10 बजे पकड़ा गया.

वहीं पाकिस्तान की कायराना हरकत एक बार फिर सामने आई है. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की और जमकर मोर्टार दागे. ये गोला बारी अब भी जारी है. भारतीय सेना की तरफ से भी मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles