Monday, January 17, 2022
spot_img

धर्मांतरण मामले में यूपी के अलावा कई राज्यों से जुटाए जा रहे सबूत, ATS जारी करेगा नंबर

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार(फाइल फोटो)

धर्मांतरण ( Religion Conversion) मामले में यूपी पुलिस और जांच एजेंसियां लगातार जांच पड़ताल में जुटी हैं. इस बीच एडीजी एलो प्रशांत कुमार (ADG L&O Prashant kumar) ने कहा कि वे धर्मान्तरित किये गए लोगों के परिवार के संपर्क में हैं. वहीं यूपी के अलावा कई राज्यों में भी टीमें जांच के लिए गई हैं.

एडीजी एलो प्रशांत कुमार ने कहा कि धर्मांतरण से जुड़े सभी संगठनों की विस्तृत जांच की जाएगी. लेकिन जब तक कोई पुख्ता सबूत न मिल जाए तक तक कुछ नही कहा जा सकता. वहीं जल्द ही एटीएस (UPATS) का नम्बर भी जारी किया जाएगा, जिस पर लोग ऐसे मामलों की सूचना दे सकते हैं. कुमार ने बताया कि जानकारी देने वाले सभी लोगों की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

धर्मान्तरित किये गए लोगों के घर वाले दे रहे जानकारी

एडीजी एलो ने ये भी कहा कि ये एक संवेदनशील मामला है जिसपर एटीएस ने बहुत मेहनत की है. बताया गया कि अबतक कुल 24 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में धर्मांतरण के मामलों की बात सामने आई है. कुमार ने बताया कि पुलिस धर्मान्तरित किये गए लोगों के परिवार वालों से भी संपर्क में हैं. ये लोग भी पुलिस को सूचनाएं दे रहे हैं.

कई राज्यों से जुटाए जा रहे सबूत

प्रशांत कुमार ने बताया कि मामले में उमर गौतम और जहांगीर को रिमांड पर लेकर लगातार जांच पड़ताल चल रही है. सबूत जुटाने के लिए टीमें यूपी के कुछ जिलों और अन्य प्रदेशों में गई हुई हैं. वहीं एडीजी एलो ने मामले में किसी नतीजे पर पहुंचने से मना किया. कुमार ने कहा कि पूरी जांच पड़ताल किए बिना कुछ नहीं कहा जा सकता. जब साक्ष्य जुटा लिए जाएंगे तो मीडिया को बताया जाएगा.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles