Monday, January 17, 2022
spot_img

दुकानदारों से झड़प के बीच पीएसी की मौजूदगी में जेसीबी से ढहाया पटरियों का अतिक्रमण

सुलतानपुर/अंजलि सिंह : अतिक्रमण से जकड़े बाजारों में शुक्रवार को पीएसी की मौजूदगी में नगर पालिका परिषद की टीम ने सड़क की पटरियों पर अस्थायी और स्थायी रूप से हुए निर्माण को ढहा दिया। वहीं, दुकान के बाहर सामान सजाकर रखने वाले दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। साथ ही उन्हें कड़ी फटकार भी लगाई। अभियान से अतिक्रमण करने वाले लोगों में अफरा-तफरी मची रही।

दो दिन के अंतराल के बाद नगर पालिका परिषद ने अभियान फिर चलाया। दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया।

फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका का अभियान लगातार जारी है। मकर संक्रांति के चलते जहां दो दिन टीम नहीं निकली और दुकानदारों को खुद हटाने का समय दिया था। लेकिन, इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

शुक्रवार को टीम ने डाकखाना चौराहा, पल्टन बाजार, बाधमंडी व नमक मंडी में जेसीबी की मदद से सड़क की पटरियों को खाली कराया। विरोध को लेकर पालिका प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात रही है।

राजस्व निरीक्षक नगर पालिका परिषद वेद प्रकाश राय ने बताया कि जाम की समस्या न हो, इसमें दुकानदारों का सहयोग अपेक्षित है। अतिक्रमण हटाने के बाद फिर वही स्थिति न बने इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं। जेसीबी चलाने के दौरान ध्यान रख जा रहा है कि किसी के अधिकृत निर्माण को कोई नुकसान न पहुंचे।

वेंडिग जोन में जाने की अपील :

अभियान के दौरान फुटपाथ पर ठेला खोमचा लगाने वालों से नगर पालिका के अधिकारियों ने निर्धारित किए गए वेंडिग जोन में जाकर कारोबार करने की अपील भी की। उन्हें बताया गया कि अभियान का उद्देश्य किसी को उजाड़ने का नहीं बल्कि जन सुविधा में वृद्धि करना है।

पथ विक्रेताओं को जारी पहचान पत्र में उन्हें कहां दुकान लगानी है यह दर्शाया गया है। अतिक्रमण हटाने गई टीम के सबसे आगे प्रचार वाहन चल रहा था। इसके जरिए अतिक्रमणकारियों को खुद अपने कब्जे हटाने की चेतावनी दी जा रही थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles