Wednesday, July 6, 2022
spot_img

यूक्रेन-रूस जंग का असर,श्रीलंका में 200 रुपए के पार बिक रहा पेट्रोल, डीजल भी महंगा

यूक्रेन-रूस जंग की वजह से कच्चे तेल की कीमतों ने जो रफ्तार पकड़ी है, इसका असर ईंधन के दाम पर दिखने लगा है। भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भले ही स्थिर हों लेकिन पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है।

ये है रेट लिस्ट: हाल ही में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की श्रीलंका स्थित सब्सिडरी कंपनी ने पेट्रोल की कीमत 20 रुपये और डीजल की 15 रुपये तक बढ़ा दी। लंका इंडियन ऑयल कंपनी (एलआईओसी) ने इस महीने ईंधन के दाम दूसरी बार बढ़ाए हैं। अब श्रीलंका में पेट्रोल के दाम 204 रुपये प्रति लीटर और डीजल 139 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। विश्व स्तर पर ईंधन की कीमतों में इजाफे का हवाला देते हुए लंका इंडियन ऑयल कंपनी ने ये कदम उठाया है। 

भारत की स्थिति: 1 मार्च को पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। ये लगातार 117वां दिन है जब पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 95.41 और डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

महानगरों की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा 109.98 रुपये लीटर है। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये लीटर के हिसाब से पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है तो डीजल भी यहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में सबसे महंगा 112.11 रुपये लीटर पेट्रोल है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,381FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles