Monday, January 17, 2022
spot_img

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर का लोकार्पण और खुर्रम नगर फ्लाईओवर का किया शिलान्यास

लखनऊ(अस्मा खान)-लखनऊ में टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर का लोकार्पण और खुर्रम नगर फ्लाईओवर का शिलान्यास रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। शुक्रवार सुबह ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी लखनऊ पहुंच गए थे।

लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी

राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में 36 एकड़ में डीआरडीओ का केंद्र बनेगा। उधर, गडकरी ने सात नए प्रोजेक्ट को अनुमति दी और कहा कि कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे दिसंबर 2022 तक पूरा होगा। चार महीने में शिलान्यास होगा ।

इसके अलावा यूपी में 3.5 लाख करोड़ के नए काम शुरू होंगे । उन्होंने कहा कि जो अधिकारी काम नहीं करेंगे, वीआरएस दिया जाएगा। दो साल के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत डीजल गाड़ियों के बराबर आ जाएगी। लिथियम बैटरी पर काम चालू होगा।

बृहस्पतिवार को यहां फ्लाईओवर की दो तस्वीर सामने आईं। एक तस्वीर, जिसमें फ्लाईओवर निर्माण पूरा होने के बाद ट्रैफिक फर्राटा भरने के लिए तैयार है। स्ट्रीटलाइट के अलावा एलईडी स्ट्रिप की रोशनी से जगमग फ्लाईओवर दिख रहा है।

वहीं, दूसरी तस्वीर में फ्लाईओवर के नीचे टूटी सर्विस लेन पर धूल उड़ रही है। इस उड़ती धूल और टूटी सर्विस लेन से परेशान हाल लोग गुजर रहे हैं। पीडब्ल्यूडी एनएच के अधिकारियों का कहना है कि लोकार्पण के तुरंत बाद ट्रैफिक फ्लाईओवर से गुजरना शुरू कर देगा। इसके बाद सर्विस लेन और मुख्य चौराहे पर ट्रैफिक का दबाव कम होने पर सड़क बना दी जाएगी।

यहां तो पुरातत्व एनओसी ने अटकाया निर्माण
टेढ़ीपुलिया फ्लाईओवर से पहले सेतु निगम ने चौक फ्लाईओवर का निर्माण शुरू किया था। 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। पर एएसआई से मिलने वाली पुरातत्व एनओसी नहीं मिलने से काम पर काम पर ब्रेक लगा है। टेढ़ीपुलिया पर ट्रैफिक नए फ्लाईओवर से गुजरने लगेगा। वहीं, पुरातत्व एनओसी के इंतजार में चौक फ्लाईओवर का निर्माण रुका पड़ा है। उम्मीद है कि जिम्मेदार इस तरफ भी गंभीरता दिखाएंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,117FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles