Wednesday, July 6, 2022
spot_img

लौट रहा है फिर से कोरोना, इन दो शहरों में पाबंदियां लागू

गैरजरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया.

बीजिंग: चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के एक बार फिर से बढ़ने के बीच देश के दो सबसे बड़े शहरों शेनझेन (Shenzhen) और शंघाई (Shanghai) में सख्त कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid-19 Restrictions) को लागू कर दिया गया है. हाल में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं जिसके बाद चीन के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन लगाने के लिए चीनी प्रशासन को मजबूर होना पड़ा.

कोरोना के केस बढ़ने पर चीन अलर्ट

बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है और लापरवाही के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है.

एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान

जान लें कि शेनझेन (Shenzhen) में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. गैरजरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा वयस्कों को पीसीआर टेस्ट कराने के लिए कहा गया है. वहीं शंघाई में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. लोगों को शहर छोड़कर नहीं जाने की सलाह दी गई है.

प्रशासन ने लोगों से की ये अपील

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक, रविवार को चीन में कोरोना के नए 3,122 मामले सामने आए. वहीं शनिवार को 1,524 केस दर्ज किए गए थे. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद प्रशासन ने सख्ती का ऐलान किया. लोगों से फेस मास्क लगाने और बार-बार अपने हाथों को धोने की अपील की गई है.

गौरतलब है कि चीन कोविड जीरो पॉलिसी (Covid Zero Policy) पर काम कर रहा है. जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. चीन अपनी नई कोविड नीति के तहत काम करके कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाबी पाने की कोशिश कर रहा है.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,385FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles