Saturday, October 1, 2022
spot_img

FCI क्लर्क के घर छापे में CBI को मिले 2.17 करोड़ रुपये और 8 किलो GOLD, नोट गिनने की मशीन भी बरामद

भोपाल में भ्रष्टाचार (Bhopal Corruption) के आरोप में एफसीआई के एक क्लर्क के घर से सीबीआई ने अब तक 2.17 करोड़ बरामद किए हैं. साथ ही 8 किलो सोना भी बरामद किया गया है. शुक्रवार रात को सीबीआई की टीम ने क्लर्क के घर पर छापेमारी (Raid On Clerk House) की थी. रिकॉर्ड खंगालने पर अब तक 2.17 करोड़ रुपये का खुलासा हो चुका है. ये कार्रवाई रिश्वत के मामले में की गई है. एंटी करप्शन स्क्वायड ने रिश्वत के मामले में डिविजनल मैनेजर समेत चार लोगों को रंगे हाथों पकड़ा था

छोला इलाके में क्लर्क किशोर मीरा मीणा (Clerk Kishor Meena) के घर पर सीबीआई की कार्यवाही अब भी चल रही है. इसके साथ ही सीबीआई को भ्रष्टाचार के कई सबूत भी उसके घर से मिले हैं. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए तीनों मैनेजर की रिश्वत के पैसे भी क्लर्क किशोर ही अपने पास ही रखता था.

सिक्योरिटी एजेंसी ने की थी भ्रष्टाचार की शिकायत

गुड़गांव की एक सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद क्लर्क किशोर मीणा और मैनेजर समेत तीन लोगों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था. उसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई थी. जांच में खुलासा हुआ कि वह सभी के रिश्वत के पैसे अपने घर पर ही रखता था. खबर के मुताबिक किशोर मीणा इससे पहले FCI में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर नौकरी करता था. बड़े अधिकारियों के साथ भ्रष्टाचार में शामिल होने की वजह से उसे क्वर्क बना दिया गया था.

2.17 करोड़ रुपयों के साथ मिली नोट गिनने की मशीन

सीबीआई की टीम ने किशोर मीणा के घर से 2.17 करोड़ रुपयों के साथ ही नोट गिनने की मशीन भी बरामद की है. इसके साथ ही 8 किलो सोना और चांदी भी जब्त किया गया है. एफसीआई में रिश्वत लेने की शिकायत गुड़गांव की एक कंपनी ने भोपाल सीबीआई से की थी. शिकायत में कहा गया था कि एफसीआई का मैनेजर दूसरे कर्मचारियों के साथ मिलकर धड़ल्ले से रिश्वत ले रहा है. खबर मिलने के बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपियों को एक मंदिर में बुलाया था. इसके बाद दो आरोपियों को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,505FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles