Wednesday, July 6, 2022
spot_img

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकली नाव रैली

जौनपुर(मंजुलता शुक्ला) लायन्स क्लब की ओर से मतदाताओं को जागरुक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता नाव रैली व नाव प्रतियोगिता विसर्जन घाट सदभावना पुल पर शुक्रवार आयोजित हुई।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा व आकांक्षा समिति अध्यक्ष डा. अंकिता राज ने हरी झंडी दिखाकर नाव रैली को रवाना किया। रैली में लायन्स सदस्य बैनर तख्ती लिए नाव पर सवार थे, तथा माइक पर मतदाता जागरूकता गीत बजता रहा व आकर्षक स्लोगन से लोगों को प्रेरित किया गया।

नाव रैली विसर्जन घाट से शुरू होकर, गोपीघाट, लायन्स घाट, शाही पुल होते हुए गूलरघाट तक गई।

गूलर घाट से पटाखे की आवाज के साथ नाव प्रतियोगिता शुरू हुई, जो कि पुन: विसर्जन घाट पर आकर समाप्त हुई। नाव प्रतियोगिता में प्रथम राकेश निषाद द्वितीय शैलेन्द्र निषाद व तृतीय मुन्नालाल निषाद रहें। जिन्हें पुरस्कार के रुप मे शील्ड के साथ क्रमश: पच्चीस सौ, पन्द्रह सौ व एक हजार रुपया नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। सांत्वाना पुरस्कार लालचंद्र निषाद, फूलचंद्र निषाद, गोलू निषाद, भोला निषाद, व दाऊ निषाद को प्रदान किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि 7 मार्च को आप सभी अपने अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र जाये और ईवीएम का बटन दबाकर मतदान जरुर करें।

डा0 अंकिता राज ने कहा कि अपने बेहतर कल के लिए महिला पुरुष दिव्यांग सभी मतदाता वोट करें। इस मौके पर डा. क्षितिज शर्मा,संदीप गुप्ता, धीरज गुप्ता, नसीम अख्तर, विरेन्द्र साहू, जय किशन साहू, दिलीप सिंह व मनीष गुप्ता ने आभार व्यक्त किया। संचालन जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया।

महिलाओं ने शतप्रतिशत वोट डालने का लिया संकल्प

केराकत। डोभी ब्लाक सभागार में शुक्रवार को राजनीति में महिलाओं की भूमिका विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मौजूद 1150 महिलाओं ने शत प्रतिशत वोट डालने का संकल्प लिया। संध्या सिंह ने कहा कि कोई भी काम हो बिना महिलाओं के अधूरा होता है। राजनीति भी उन्हीं में से एक है। गौशाला संचालक संध्या और रामधीरज भाई ने गौ आधारित और जैविक खेती पर बल दिया तो आरती भारती ने महिलाओं के बनाये सामान को बाजार से जोड़ने का आश्वासन दिया। इस मौके पर सुधीन्द्र कुलकर्णी, सुजीत सिंह, ईश्वर चंद, सुजीत गौतम, मनोज, अंजना पाण्डेय समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,381FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles