Wednesday, July 6, 2022
spot_img

बजरंग दल कार्यकर्ता हत्या केस: हत्या के आरोप में अब तक 6 लोग अरेस्ट

कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा पर दो केस दर्ज थे। मंगलवार को शिवमोगा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि पीड़ित हर्षा के खिलाफ दो मामले दर्ज थे। इनमें से एक दंगा का मामला था और दूसरा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला था।

एसपी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात हुई हर्षा की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस 12 अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। वहीं, जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। जिले के डिप्टी कमिश्नर डॉ सेल्वामणि आर ने कहा कि धारा 144 को दो दिन और बढ़ाकर शुक्रवार सुबह तक कर दिया गया है। स्कूल अगले 2 दिनों के लिए बंद रहेंगे। स्थिति के आधार आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। 

पुलिस ने बताया कि भारती कॉलोनी की रवि वर्मा गली में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने हर्षा नामक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

यह शहर, बेंगलुरू से करीब 250 किलोमीटर दूर है, जहां हाल ही में हिजाब पहनने को लेकर कुछ महाविद्यालयों में विवाद उत्पन्न हो गया था। हालांकि, रविवार को हुई हत्या के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

सोमवार को मृतक के अंतिम संस्कार के दौरान हिंसा भड़की उठी, जिसमें एक फोटो पत्रकार और महिला पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए। यह घटना उस समय हुई, जब पुख्ता सुरक्षा इंतजाम के बीच अंतिम संस्कार के दौरान कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। साथ ही कुछ वाहनों को जलाने और क्षतिग्रस्त किए जाने  के अलावा कुछ दुकानों में तोड़फोड़ होने की जानकारी भी सामने आई।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,385FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles