Thursday, July 7, 2022
spot_img

“बाबा मिल गए, जिन खोजा तिन पाइंया…” ज्ञानवापी सर्वे पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष का दावा

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने का मामला-

कोर्ट के आदेश के बाद शिवलिंग जहां प्राप्त हुआ है, उस जगह को सील करने टीम पहुँची,कुछ देर में होगी सीलिंग की कार्रवाई !! ज्ञानवापी परिसर में मुसलमानों का प्रवेश वर्जित किया गया, केवल 20 नमाजियों को नमाज की अनुमति दी गयी।
नमाजियों को वजू करने से रोका गया।
परिसर में  शिवलिंग मिलने वाली जगह को सील किया गया।
CRPF की तैनाती का आदेश।


DGP, CS को निगरानी का आदेश।ज्ञानव्यापी मस्जिद के अंदर महादेव विराजमान, कोर्ट के सख्त आदेश – शिवलिंग वाली जगह को दी जाये कड़ी सुरक्षा*ज्ञानवापी से जुड़ी बड़ी खबर है। परिसर के अंदर सर्वे टीम को शिवलिंग मिला है। यह बात सामने आने के बाद वाराणसी कोर्ट ने डीएम को आदेश दिया कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उसे तत्काल सील कर दें।

वहां पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए। कोर्ट ने डीएम, पुलिस कमिश्नर और सीआरपीएफ कमांडेंट को यह आदेश दिया है। कोर्ट ने इन अधिकारियों को जगहों को संरक्षित और सुरक्षित रखने की व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदारी दी है।दरअसल, ज्ञानवापी में सर्वे के लिए तीसरे दिन टीम गई थी। बताया जा रहा है कि वहां टीम को शिवलिंग नजर आया।

सर्वे टीम में शामिल हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन ने तुरंत वाराणसी कोर्ट में एप्लीकेशन दी। इसमें कोर्ट को बताया गया कि वहां पर शिवलिंग मिला है। यह बहुत ही महत्वपूर्ण साक्ष्य हैं। सीआरपीएफ कमांडेंट को उस जगह को सील करने का आदेश देने की मांग की गई। सीनियर डिवीजन के जज रवि कुमार दिवाकर ने तुरंत डीएम को उस जगह को सील करने का आदेश दिया है।


बाहर आकर हिंदू पक्ष बोलाअंदर बाबा मिल गए*इससे पहले वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर का सर्वे तीसरे दिन सोमवार को पूरा हो गया। सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के पैरोकार डॉ. सोहनलाल बाहर आए तो उन्होंने बड़ा दावा किया। कहा, ‘अंदर बाबा मिल गए… जिन खोजा तिन पाइयां। तो समझिए, जो कुछ खोजा जा रहा था, उससे कहीं अधिक मिला है। अब पश्चिमी दीवार के पास जो 75 फीट लंबा, 30 फीट चौड़ा और 15 फीट ऊंचा मलबा है, उसके सर्वे की मांग उठाएंगे।’

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,384FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles