Thursday, January 27, 2022
spot_img

ईरान में नाकाम हुई प्लेन को हाइजैक करने की कोशिश, कई यात्री थे सवार

ईरान के अर्द्धसैनिक बल रिवॉल्यूशनरी गार्ड ने दावा किया है कि अधिकारियों ने गुरुवार रात एक यात्री विमान को उड़ान के दौरान अपहरण किए जाने के प्रयास को नाकाम किया है।

तेहरान: ईरान के अर्द्धसैनिक बल रिवॉल्यूशनरी गार्ड ने दावा किया है कि अधिकारियों ने गुरुवार रात एक यात्री विमान को उड़ान के दौरान अपहरण किए जाने के प्रयास को नाकाम किया है।

IRGC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि जिस विमान के अपहरण का प्रयास किया गया, वह दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज से उत्तर-पश्चिम के शहर मशहाद जा रहा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस विमान के अपहरण की कोशिश की गई वह एक फोकर 100 एयरक्राफ्ट (Fokker 100 aircraft) था। 334 नंबर की यह फ्लाइट अह्वाज एयरपोर्ट ने 10 मिनट की देरी के बाद गुरुवार की रात 10 बजकर 10 मिनट पर अपनी मंजिल की तरफ रवाना हुई थी।

‘सभी यात्री बिल्कुल अच्छी हालत में

ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA ने IRGC के हवाले से बताया, अपहरणकर्ताओं की योजना इस प्लेन को हाइजैक करके इसे ‘फारस की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से’ में उतारने की योजना थी। एजेंसी ने कहा कि इस विमान पर सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं और उनको ‘सुरक्षित’ घर पहुंचाने के लिए दूसरी फ्लाइट्स की व्यवस्था की गई और हाइजैकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान में सवार सभी लोग बिल्कुल अच्छी हालत में अपनी-अपनी मंजिल पर पहुंच गए और किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई। विभिन्न सूत्रों से पता चला कि इस विमान में करीब 100 यात्री सवार थे।

फ्लाइट के लैंड होते ही हाइजैकर गिरफ्तार’
सरकार न्यूज एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि रिवॉल्यूशनरी गार्ड इस षड्यंत्र की सभी कोणों से जांच कर रहा है। स्थानीय मीडिया ने सुरक्षा विभाग के हवाले से बताया कि प्लेन के लैंड होते ही हाइजैकर को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, गार्ड द्वारा शुक्रवार को की गई इस घोषणा में अपहरणकर्ता की पहचान उजागर नहीं की गई। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि ईरान एयर की उड़ान को मध्य ईरानी शहर इस्फहान में आपातकालीन परिस्थिति में उतारा गया और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,143FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles