Thursday, January 27, 2022
spot_img

हर्ष की अंतर्राष्ट्रीय बैठक में संरक्षक इंद्रेश कुमार ने चीन पर साधा निशाना, कहा विश्व के लिए खतरा है चीन

आगरा, अरुण सिंह की विशेष रिपोर्ट। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच एवं हिमालय हिन्द महासागर राष्ट्र समूह(हर्ष) के संरक्षक इंद्रेश कुमार का कहना था कि चीन पूरे विश्व के लिए बड़ा खतरा बना हुआ है। वह दुनिया के जल सहित सभी स्रोतों पर कब्जा करना चाहता है। हिंद महासागर के माध्यम से होने वाले व्यवसाय पर उसकी नजर है। राष्ट्र समूह देशों के लिए वह मुश्किल खड़ी कर रहा है और अपनी विस्तारवादी नीति से धाक जमाना चाहता है। इसलिए सतर्क रहने की आवश्यकता है।

शमसाबाद रोड स्थित द सेनाभ्यास एजूकेशनल सेंटर में राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच द्वारा हिमालय हिंद महासागर राष्ट्र समूह देशों की दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय आनलाइन, आफलाइन सेमिनार का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ। पहले सत्र के बाद मीडिया से रूबरू हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि सेमिनार का उद्देश्य है कि राष्ट्र समूह के 54 देशों में आपस में कोई विवाद की स्थिति पैदा न हो। इन सभी देशों में व्यावसायिक, उद्योग, सामाजिक और सांस्कृतिक दृष्टि से आपस में समानता है। हमारा प्रयास है कि अापसी संबंधों को और मजबूत बनाया जाए। व्यवसाय से एक दूसरे से जुड़े और विकास हो। गत वर्ष से इस प्रयास की शुरुआत हुई है, जिसके बाद संबंधित देशों में चर्चा शुरू हुई है। इसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

अभिव्यक्ति की आजादी, अराजकता की नहीं

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसान आंदोलन की आड़ में हुई हिंसा पर इंद्रेश कुमार का कहना था कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी है, लेकिन अराजकता करना गलत है। सरकार इस पर सही निर्णय ले रही है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बिना नाम लिए कहा कि जो लोग हिंसा फैलाने वालों के समर्थन में बोल रहे हैं, जनता उन्हें सबक सिखा चुकी है। आगे भी सबक सिखाएगी। ये हमारे देश का दुर्भाग्य है कि ये वे लोग हैं, जब चीन, पाकिस्तान जैसे देश कोई दुष्ट हरकत करते हैं तो ये सेना और अपनी सरकार पर ही सवाल खड़े करने लगते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,143FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles