Thursday, January 27, 2022
spot_img

सर्दियों में लगाइए चुकंदर से बना फेसपैक, रूखी त्वचा से मिलेगा छुटकारा

लाइफस्टाइल डेस्क: सर्दियों में ज्यादातर लोगों को एक ही समस्या होती है और वो है रूखी त्वचा की, तो आप एक काम करिए चुकंदर का फेस पैक लगाइए, ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार तो आएगा ही बेजान और रूखी त्वचा से आपको राहत भी मिलेगी।

चुकंदर में प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन डी, सी और बी-6 के अलावा पोटैशियम और आयरन जैसे तत्व भी होते हैं, जिसे चेहरे पर लगाते ही असर दिखने लगता है।

इसके अलावा चुकंदर से आपका चेहरा पिंक ग्लो करता है साथ ही अगर आपके चेहरे में दाग-धब्बे हैं तो वो भी चुकंदर के इस फेसपैक से दूर हो जाएंगे। ये फेसपैक आपके चेहरे में जमे डेड स्किन सेल्स को भी निकालता है और कमाल का असर आपके चेहरे पर दिखाता है।

कैसे बनता है चुकंदर का फेसपैक?

सबसे पहले चुकंदर काट लीजिए और इसमें गुलाबजल डालकर इसे मिक्सर ग्राइंडर में पीस लीजिए, अब इस पेस्ट को छानकर इसका पानी निकालकर अलग कर दीजिए। अब इस पानी में बेसन या फिर संतरे के छिलके का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाए। 10 से 15 मिनट में जब ये फेसपैक सूख जाए तो चेहरा धुल लीजिए, आपके चेहरे में निखार आ जाएगा।

इसके अलावा आप चुकंदर के पानी में मुल्तानी मिट्टी, शहद और हल्दी डालकर भी फेसपैक बना सकते हैं, ये फेसपैक भी आपका चेहरा निखार देगा।

चुकंदर का पानी आप हफ्ते भर तक फ्रिज में भी स्टोर करके रख सकते हैं, वैसे कोशिश करें कि ताजा चुकंदर का रस ही लगाए। 

आप चुकंदर घिसकर उसे भी गाल पर लगा सकते हैं, इससे भी आपके चेहरे पर काफी असर होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,143FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles