Wednesday, July 6, 2022
spot_img

रेप केस में दोषी गायत्री प्रजापति की पत्नी एव आजम खान और नाहिद हसन के सपा से टिकट पर अखिलेश की सफाई

रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट दिए जाने को लेकर उठ रहे सवालों पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सफाई दी है।

सपा अध्यक्ष ने जेल से चुनाव लड़ रहे आजम खान और नाहिद हसन का भी यह कहकर बचाव किया है कि उनके नेताओं के खिलाफ भाजपा शासन के दौरान झूठे केस दर्ज किए गए थे। बीजेपी लगातार सपा पर दागी और आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट देने का आरोप लगाकर हमलावर है।

इस बीच समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की तो उसमें सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति का भी नाम था।

नाबालिग से रेप केस में दोषी पाए जाने पर उम्रकैद की सजा काट रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को सपा ने अमेठी से टिकट दिया है। अखिलेश यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ”गायत्री प्रजापति की पत्नी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है, केस उनके पति के खिलाफ हैं।”

सपा के दूसरे नेताओं का भी बचाव करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ”आजम खान के खिलाफ अधिकतर केस बीजेपी शासन के दौरान दर्ज किए गए। जहां तक नाहिद हसन का सवाल है, बीजेपी ने उनके खिलाफ अधिकतर केस दर्ज कराए हैं।” सपा ने नाहिद हसन को वेस्ट यूपी की कैराना सीट से उम्मीदवार बनाया है तो सासंद आजम खान को रामपुर सीट से उतारा गया है। दोनों ही नेताओं ने जेल से ही नामांकन कराया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,381FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles