Monday, August 8, 2022
spot_img

अग्निपथ योजना:पांच लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने किया आवेदन,यूपी और उत्तराखंड के युवाओं में अग्निवीर बनने का जोश

लखनऊ: भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर बनने के लिए उत्तर प्रदेश के युवा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. इस योजना के तहत सेना भर्ती प्रक्रिया के लिए गुरुवार (4 अगस्त) तक करीब साढ़े पांच लाख युवाओं ने आवेदन किया. इसमें उत्तर प्रदेश के करीब साढ़े चार लाख और उत्तराखंड के करीब एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा है.

जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के युवाओं में भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए काफी जोश देखा जा रहा है. अग्निपथ योजना के तहत थल सेना भर्ती के लिए यूपी और उत्तराखंड में सेना भर्ती मुख्यालय लखनऊ के अंतर्गत आने वाले सेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़, मेरठ और आगरा में ऑनलाइन पंजीकरण तीन अगस्त को बंद हो चुका है. वहीं, अल्मोड़ा, बरेली और लैंसडाउन में भी ऑनलाइन पंजीकरण 30 जुलाई को बंद हो चुके थे. चार अगस्त तक पंजीकृत अभ्यर्थियों का जो ब्योरा सामने आया है, उससे साफ पता चल रहा है कि युवा भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उत्तर प्रदेश में चार अगस्त तक कुल 4 लाख 52 हजार 402 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है और उत्तराखंड में कुल 1 लाख 8 हजार 906 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है.

यूपी में युवाओं ने किए आवेदन

उत्तर प्रदेश के कई जिलों से युवाओं ने सेना भर्ती के लिए आवेदन किए हैं. बरेली में 1 लाख 13 हजार 41, मेरठ में 1 लाख 64 हजार 143 और आगरा में 1 लाख 75 हजार 218 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है.

उत्तराखंड के जिलों में आवेदनों की संख्या

उत्तराखंड में भी अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में 30 हजार 684, लैंसडाउन में 63 हजार 360 और पिथौरागढ़ में 14 हजार 862 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह (public relations officer shantanu pratap singh) ने बताया कि उत्तर प्रदेश में छह और उत्तराखंड में तीन सेना भर्ती कार्यालय (army recruitment office) हैं. अभ्यर्थी अग्निपथ योजना के अंतर्गत भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,428FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles