Saturday , July 4 2020 [ 2:45 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / अमेरिका ने चीन पर नहीं लगाई पूरी तरह से पाबंदी, सीमित उड़ानों की देगा अनुमति
अमेरिका ने चीन पर नहीं लगाई पूरी तरह से पाबंदी, सीमित उड़ानों की देगा अनुमति Capture 5 660x330

अमेरिका ने चीन पर नहीं लगाई पूरी तरह से पाबंदी, सीमित उड़ानों की देगा अनुमति

अमेरिका ने चीन पर नहीं लगाई पूरी तरह से पाबंदी, सीमित उड़ानों की देगा अनुमति Capture 5

कोरोना वायरस की वजह से चीन और अमेरिका के रिश्तों में तनाव काफी बढ़ा हुआ है. अमेरिका के राष्ट्रपति पिछले कुछ महीनों से चीन पर निशाना साधने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रहे हैं. हालांकि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका के लिए सीमित संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति देगा. अमेरिका ने चीन की विमानन कंपनियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध नहीं लगाने का फैसला किया है.

ट्रंप प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका के लिए सीमित संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति देगा. इसके साथ ही ट्रंप प्रशासन की ओर से साफ किया गया कि अमेरिका चीन की विमानन कंपनियों पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगा रहा है.

बृहस्पतिवार को चीन ने देश में लगे प्रतिबंधों को कम करने और विदेशी विमानन कंपनियों द्वारा अधिक उड़ानों की अनुमति देने पर हामी भरी थी. चीन में लगे प्रतिबंधों के कारण अमेरिकी कंपनियों यूनाइटेड और डेल्टा को दोनों देशों के बीच परिचालन से रोक दिया गया था.

परिवहन विभाग ने कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका और चीन के बीच प्रति सप्ताह कुल चार(दो राउंड) उड़ाने संचालित करने देगा.

इससे पहले डब्लूएचओ को लेकर भी ट्रंप ने चीन को निशाने पर लिया था. ट्रंप ने आरोप लगाया था कि सिर्फ 40 मिलियन डॉलर देने के बावजूद डब्लूएचओ पर चीन का कंट्रोल है. इसके साथ ही ट्रंप ने डब्लूएचओ के साथ अमेरिका के सारे संबंध तोड़ने का भी एलान किया था.

About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.