Saturday , July 4 2020 [ 8:51 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / यूपी : 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री
यूपी : 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री Capture 57

यूपी : 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री

यूपी : 1 जून से चलेंगी रोडवेज बसें, 30 यात्री हो सकेंगे सवार, बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री Capture 57

उत्तर प्रदेश रोडवेज प्रबंधन ने 1 जून से बसें चलाने की कार्ययोजना बनाई है। बशर्ते इस अवधि में कोई नई व्यवस्था शासनस्तर पर न प्रभावी हो। बसों को हरहाल में 30 मई तक फिट करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। डिपोवार काम भी शुरू करा दिया गया है। बस संचालन के दौरान जारी गाइडलाइन का शत प्रतिशत पालन कराने की जिम्मेदारी बस अड्डा प्रभारी से लेकर ड्राइवर-कंडक्टर की होगी।

रोडवेज अफसरों ने बताया कि मास्क पहने व्यक्ति को ही बस अड्डा परिसर में प्रवेश की छूट रहेगी। बस में कंडक्टर सीट के सामने सेनेटाइजर की बोतल रखी होगी। सेनेटाइज करने के बाद ही यात्री बैठेंगे। कंडक्टर और ड्राइवर को अलग से सेनेटाइजर की बोतल मिलेगी। बस की क्षमता के आधे ही यात्री सफर कर सकेंगे। यह संख्या बस की क्षमता पर तय होगी। सामान्तया 60 सीटर बस में 30 यात्री होंगे। 

एक गेट से इन तो दूसरे से आउट 
सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए बस अड्डे के एक गेट से यात्रियों की इंट्री होगी तो दूसरे से निकलेंगे। रोडवेज अफसरों से कहा गया है कि यदि कहीं पर एक ही गेट है तो बीच में बेरीकेडिंग लगा आने-जाने का रास्ता अलग-अलग कर दिया जाए।

लखनऊ में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद
रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोश एव टीस/एआरएम आलम बाग़ देवेन्द्र गर्ग ने बताया कि प्रबंधन स्तर पर जैसे ही फरमान आएगा, संचालन शुरू करा दिया जाएगा। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आने वालों को बसों से भिजवाया जा रहा है तो वैसे भी अधिकतर बसें फिट हैं।

चारबाग स्टेशन पर बसों के परिचालन हेतु प्रबन्धन कार्य में लगाये गए परिचालको में इस बात का रोष है की उनसे बाढ़ -बाढ़ घंटे काम लिया जा रहा है !

About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.