Saturday , July 4 2020 [ 2:27 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / पीयू में “बौद्धिक संपदा अधिकार” पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार आज से
पीयू में  “बौद्धिक  संपदा अधिकार” पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार आज  से Capture 15 602x330

पीयू में “बौद्धिक संपदा अधिकार” पर दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार आज से

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर के बौद्धिक संपदा अधिकार प्रकोष्ठ की ओर से 22-23 मई को दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया है। इसके मुख्य अतिथि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा होंगे।
वेबिनार के संयोजक बायोटेक्नोलॉजी विभाग के सह आचार्य डॉ. मनीष कुमार गुप्ता ने बताया कि ‘इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट: प्रोटेक्शन ऑफ इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी एंड वे फॉरवर्ड’ विषयक दो दिवसीय आनलाइन वेबिनार वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित किया गया है। यह 22 और 23 मई 2020 को पूर्वाह्न 11:00 बजे से शुरू होगा।
22 मई को उद्घाटन सत्र में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डॉ राजाराम यादव संबोधित करेंगे। इसके बाद मुख्य अतिथि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा का संबोधन होगा। प्रमुख वक्ताओं में आईआईटी दिल्ली के डॉ यशवंत देव पवार का उद्बोधन होगा और अंत में सीएसटी की संयुक्त सचिव डॉ. हुमा मुस्तफा का संबोधन होगा।
कार्यक्रम के संयोजक मनीष गुप्ता ने बताया कि इसमें स्नातक, परास्नातक, शोध छात्र के साथ वैज्ञानिक और छोटे-बड़े इंडस्ट्री और कार्पोरेट जगत के लोग प्रतिभाग कर सकते हैं। वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते विभिन्न उद्योग धंधे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना वायरस के लिए विश्व के कई देश वैक्सीन और दवा की खोज में लगे हुए हैं । ऐसे में पेटेंट के अधिकार संबंधी जानकारी पर भी विस्तृत चर्चा होगी। 

About Kumar Addu

Check Also

जून में मिलेगा पीएम आवास खरीदने का मौका, ऑनलाइन होगा पंजीकरण Capture 15 310x165

जून में मिलेगा पीएम आवास खरीदने का मौका, ऑनलाइन होगा पंजीकरण

सस्ते मकानों के लिए पंजीकरण शुरू करने की कवायद तेज हो गयी है। जून के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.