Saturday , July 4 2020 [ 2:14 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पकिस्तान विमान हादसा: मलबे के ढेर से जिंदा मिला बच्चा
पकिस्तान विमान  हादसा: मलबे के ढेर से जिंदा मिला बच्चा Capture 52 593x330

पकिस्तान विमान हादसा: मलबे के ढेर से जिंदा मिला बच्चा

पकिस्तान विमान  हादसा: मलबे के ढेर से जिंदा मिला बच्चा Capture 52

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में शुक्रवार की दोपहर भयानक तबाही और दिल दहला देने वाला मंजर लेकर आई। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का यात्री विमान एक घनी आबादी वाले इलाके में क्रैश हो गया। पीआईए के विमान ने लाहौर से कराची के लिए उड़ान भरी थी। विमान कराची में जिन्‍ना इंटरनेशल एयरपोर्ट पर लैंड होने से कुछ मिनटों पहले हादसे का शिकार हो गया। हादसे वाली जगह से 65 से ज्यादा शव निकाले जा चुके हैं। पीआईए के मुताबिक विमान में 99 लोग सवार थे। इसमें 91 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे। 

हादसे में जिंदा बचा बच्चा

भीषण हादसा की वजह से जहां भारी तबाही मची वहीं दो लोगों के चमत्कारिक रूप से जिंदा बचने की पुष्टि हुई है। वहीं, विमान हादसे को लेकर अभी मौत का कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। हादसे में बैंक ऑफ पंजाब के प्रमुख जफर मसूद बचने के अलावा एक मासूम बच्चे के जिंदा बचने की खबर है। बच्चे को दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से बचाया गया। हादसे के बाद बचाव कार्य के दौरान बच्चा आपातकालीन सहायता कर्मी की गोद में सुरक्षित नजर आया। बच्चा मलबे के नीचे दबा मिला।

पिछले हफ्ते शुरू हुई घरेलू उड़ानें

जब प्लेन मॉडल कॉलोनी में क्रैश हुआ, उस वक्त लोगों को लगा कि ये सामान्य पीएमटी धमाका है, जो एयरपोर्ट के नजदीक बसी इस कॉलोनी के लिए आम बात है। विमान के टकराते ही घरों में आग लग गई। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। हादसे में कई मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान में घरेलू उड़ानें बंद की थीं। लेकिन पिछले हफ्ते शनिवार को सरकार ने दोबारा उन्हें शुरू किया।

About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.