Saturday , July 4 2020 [ 7:20 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / UP में शराब की बिक्री शुरू, सरकार को पहले ही दिन 100 करोड़ का राजस्व मिलने का अनुमान
UP में शराब की बिक्री शुरू, सरकार को पहले ही दिन 100 करोड़ का राजस्व मिलने का अनुमान Capture 14

UP में शराब की बिक्री शुरू, सरकार को पहले ही दिन 100 करोड़ का राजस्व मिलने का अनुमान

UP में शराब की बिक्री शुरू, सरकार को पहले ही दिन 100 करोड़ का राजस्व मिलने का अनुमान Capture 14
liquor-wine-beer-sale-started-in-uttar-pradesh-govt-estimates-to-get-100-crore-revenue-on-fist-day-through-it

अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे फिर से खोलने के क्रम में लॉकडाउन में मिली कुछ रियायतों के बाद सोमवार से उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खोली गईं और खुलने से पहले ही दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। आबकारी विभाग को अनुमान है कि सरकार को सोमवार को पहले दिन प्रदेश की 26 हजार दुकानों से करीब 100 करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा।

करीब 40 दिन बाद खुलने वाली दुकानों पर लोग समय से काफी पहले ही पहुंच गए। राजधानी लखनऊ के साथ प्रदेश के अन्य शहरों में भी शराब की दुकानें खुलने से पहले ही उनके बाहर काफी लम्बी कतारें लग गईं। इस दौरान कई जगह पर सामाजिक दूरी की धज्जियां भी उड़ी। लोग काफी मात्रा में शराब की बोतलें खरीद रहे हैं। प्रदेश के प्रमुख सचिव (आबकारी) संजय भुसरेड्डी ने अपने अधिकारियों के साथ सुबह करीब दस बजे से ही शहर के महानगर, अलीगंज, इंदिरानगर आदि इलाकों की शराब की दुकानों का निरीक्षण किया और सभी दुकानों पर सेनिटाइजर और सामाजिक दूरी आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया।

‘सरकार को 100 करोड़ का राजस्व प्राप्त होगा’

भुसरेडडी ने बताया कि सोमवार से प्रदेश के सभी जनपदों की करीब 26 हजार शराब की दुकानें खोलने के आदेश दे दिए गए हैं। अधिकतर जनपदों में दुकानें खुल गई और लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए व सामाजिक दूरी और सफाई की व्यवस्था पर ध्यान देते हुए शराब की बिक्री जारी है। ऐसा अनुमान है कि पहले ही दिन सरकार को करीब 100 करोड़ का राजस्व प्राप्त होगा।

लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से शुरू

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे शराब की दुकानों के बाहर भीड़ न लगने दें और सामाजिक दूरी का पालन करवाएं। बंद का तीसरा चरण आज सोमवार से लागू हो गया है। इसके तहत कुछ शर्तों के साथ रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन में सुबह दस बजे से शाम के सात बजे तक शराब की दुकानें खोलने का प्रावधान भी है।

शराब के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

लखनऊ में पॉलिटेक्निक चौराहे, चारबाग पान दरीबा, अलीगंज, गोमतीनगर, महानगर, अलीगंज, इंदिरानगर एवं ठाकुरगंज में सुबह से ही शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई। लोग शराब की दुकान खुलने से पहले ही बाहर खड़े दिखे। सभी जगह पर दुकानों के बाहर लोगों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनाए गए थे।


About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.