Tuesday , September 29 2020 [ 10:02 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / एपल के बाद ये बनी दूसरी सबसे बड़ी ब्रांड…….
एपल के बाद ये बनी दूसरी सबसे बड़ी ब्रांड……. new upj

एपल के बाद ये बनी दूसरी सबसे बड़ी ब्रांड…….

एपल के बाद ये बनी दूसरी सबसे बड़ी ब्रांड……. Capture 11

मुंबई। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ब्रांड बनी है। पहले नंबर पर एपल है। यह जानकारी फ्यूचरब्रांड इंडेक्स 2020 में दी गई है। फ्यूचर ब्रांड ने 2020 लिस्ट को जारी किया है। उसने कहा कि इस साल के नंबर दो के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सभी विशेषताओं को हासिल की है।

फ्यूचर ब्रांड के अनुसार भारत में सबसे लाभदायक कंपनियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) को बहुत अच्छे सम्मान और नैतिकता की दृष्टि से देखा जा रहा है। यह ब्रांड अच्छी तरह से विकास, नए उत्पादों और ग्राहक की अच्छी सेवा के साथ जुड़ता जा रहा है। विशेष रूप से लोगों का इस संगठन के साथ एक मजबूत भावनात्मक संबंध है। फ्यूचरब्रांड ने कहा कि मुकेश अंबानी द्वारा भारतीयों के लिए वन-स्टॉप-शॉप के रूप में फर्म की रीकास्टिंग से आरआईएल को सफलता मिली है।

आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मौजूदा पेट्रो केमिकल्स व्यापार को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म कर इसे एक बड़ी डिजिटल कंपनी बना दी है। यह आज हर ग्राहक की जरूरत को पूरा करने में सक्षम है। आज यह कंपनी एनर्जी, पेट्रोकेमिकल्स, टेक्सटाइल, नेचुरल रिसोर्सेज, रिटेल और टेलीकम्युनिकेशन समेत कई सेक्टर्स में शामिल है। फ्यूचर ब्रांड ने यह भी कहा कि अब जब गूगल और फेसबुक आरआईएल में निवेश किए हैं तो हम अगले इंडेक्स में टॉप पोजीशन के लिए रिलायंस को देख सकते हैं।

About Kumar Addu

Check Also

लगातार 6 दिन घटने के बाद फिर बढ़े कोरोना के एक्टिव मामले, रोजाना टेस्टिंग 15 लाख के करीब Capture 38 310x165

लगातार 6 दिन घटने के बाद फिर बढ़े कोरोना के एक्टिव मामले, रोजाना टेस्टिंग 15 लाख के करीब

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में लगातार 6 दिन से कमी आ …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.