Saturday , July 4 2020 [ 2:38 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / भारत-चीन गतिरोध: आज पहली बार होगी लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच मीटिंग
भारत-चीन गतिरोध: आज पहली बार होगी लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच मीटिंग Capture 2 660x262

भारत-चीन गतिरोध: आज पहली बार होगी लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच मीटिंग

भारत और चीन के बीच LAC पर जारी गतिरोध के बीच आज भारतीय सेना और चीन की पीएलए के बड़े अधिकारियों के बीच बैठक होनी है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक़ ताजा गतिरोध के दौरान पहली बार दोनों सेना के लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक होनेवाली है।

भारत-चीन गतिरोध: आज पहली बार होगी लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच मीटिंग Capture 2

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच LAC पर जारी गतिरोध के बीच आज भारतीय सेना और चीन की पीएलए के बड़े अधिकारियों के बीच बैठक होनी है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक़ ताजा गतिरोध के दौरान पहली बार दोनों सेना के लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक होने वाली है। इस मीटिंग की शुरुआत 8-9 बजे के बीच होगी और जो 10 बजे तक चलेगी।

लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

इस मीटिंग में भारतीय सेना की नॉर्दर्न कमांड के 14 वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह इसको हेड करेंगे उनके साथ ब्रिगेडियर ऑपरेशन, 100 चोला ब्रिगेड की ब्रिगेड कमांडर, कर्नल ऑपरेशन, कर्नल ऑपरेशन 3 डिवीज़न, दो इंटरप्रेटर, ITBP के दो अफ़सर, कुल मिलाकर 15 लोग इस बैठक में होंगे। वहीं चीन की ओर से मेजर जनरल लियू लिन, कमांडर, दक्षिण झिंजियांग, बैठक में पीएलए का प्रतिनिधित्व करेंगे। आज शाम तक के बीच ये पूरी जानकारी मिलिट्री ऑपरेशन कोर कमांडर और अधिकारियों तक पहुंच जाएगी।

अभी के हालात में भारतीय सेना के सोर्स के मुताबिक़ पैंगोंग सौ का मुद्दा सबसे अहम है। क्योंकि यहीं पर चीन ने अपने बिल्डिंग स्ट्रक्चर और टेंट गार्ड प्वाइंट सबसे ज़्यादा किया है। गोगरा पोस्ट, गलवान घाटी मैं चीनी सैनिकों की तादाद को कम करना और पीछे हटाना अहम होगा।

चीन ने नया कमांडर नियुक्त किया, जू क्यूलिंग को सौंपी पश्चिमी थिएटर कमान 
इस बीच चीन ने पश्चिमी थिएटर कमान की जिम्मेदारी लेफ्टिनेंट जनरल जू क्यूलिंग को सौंपी है। उन्हें पश्चिमी थिएटर कमान का नया सेना कमांडर नियुक्त किया गया है। अब भारत से लगी चीन की सीमा की पूरी जिम्मेदारी लेफ्टिनेंट जनरल जू क्यूलिंग संभालेंगे। वहीं मेजर जनरल लियू लिन, कमांडर, दक्षिण झिंजियांग भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध पर चर्चा करेंगे। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.