Saturday , July 4 2020 [ 3:01 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / शर्तो के साथ शुरू हुई घर वापसी की लन्दन , सिंगापुर और अमेरिका के लिए फ्लाइट
शर्तो के साथ शुरू हुई घर वापसी की लन्दन , सिंगापुर और अमेरिका के लिए फ्लाइट Capture 21

शर्तो के साथ शुरू हुई घर वापसी की लन्दन , सिंगापुर और अमेरिका के लिए फ्लाइट

भारत में फंसे विदेशियों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने लंदन, सिंगापुर और यूएसए के कुछ हिस्सों के लिए फ्लाइट टिकट की बुकिंग (Flight ticket booking) शुरू कर दी है।

शर्तो के साथ शुरू हुई घर वापसी की लन्दन , सिंगापुर और अमेरिका के लिए फ्लाइट Capture 21
सांकेतिक तस्वीर

नियमों और शर्तों को पूरा करने वाले यात्री 0124-2641405 या 020-26231407 या 18602331407 पर फोन करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

नई दिल्ली
लॉकडाउन के तीसरे चरण में काफी हद तक व्यापार और अन्य गतिविधियों में छूट दी गई है। इसी क्रम में अब एयर इंडिया ने ऐलान किया है कि 8 से 14 मई के बीच लंदन, सिंगापुर और यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (यूएसए) के कुछ हिस्सों के लिए फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी। एयर इंडिया के मुताबिक, वे लोग टिकट बुक कर सकते हैं, जो इन देशों में जाने की शर्तों को पूरा करते हैं।

1 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, एयर इंडिया ने ये सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। साथ ही साथ टिकट की बुकिंग की सुविधा भी शुरू कर दी है। एयर इंडिया ने इस संबंध में सहायता प्राप्त करने के लिए अपने नंबर भी जारी किए हैं। नियमों और शर्तों को पूरा करने वाले यात्री 0124-2641405 या 020-26231407 या 18602331407 पर फोन करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

क्या हैं शर्तें
1-यात्रा करने वाले उस देश के नागरिक हों।
2- जिस देश में जाना है, वहां के लिए कम से कम एक साल का वीजा हो।
3-ग्रीन कार्ड या ओसीआई कार्डधारक हों।
4-यात्रा का पूरा किराया यात्री को ही देना होगा।
5-यात्री यह सुनिश्चित करें कि जिस देश में वे जाना चाहते हैं, वहां के हेल्थ प्रोटोकॉल के नियमों को वे पूरा करते हों।
6- बोर्डिंग के समय सभी यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग होगी। जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण नहीं पाए जाएंगे, उन्हें ही यात्रा की अनुमति होगी।
7-किसी भी सूरत में डिपोर्ट किए जाने पर डिपोर्टेशन पेनल्टी, लौटने का किराया और क्वारंटीन में खर्च होने वाले पैसा यात्री को देना होगा।

भारत में फंसे विदेशियों को होगी राहत
एयर इंडिया की ओर से जारी इस प्लान का मकसद उन देशों के फंसे हुए यात्रियों को निकालना भी है, जो किसी कारणवश भारत आए थे और लॉकडाउन के दौरान सभी सेवाएं बंद होने के बाद रुक गए। ऐसे में पूरी तरह से स्वस्थ लोग अपने देश जा सकेंगे। हालांकि, भारत या विदेश के वे नागरिक जिनमें कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे, उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.