Friday , July 3 2020 [ 1:05 AM ]
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / मेरे कार्यकाल में अजमेर में भाजपा मजबूत हुई।पांच वर्ष पूरे होने पर बोले देहात अध्यक्ष प्रो. सारस्वत

मेरे कार्यकाल में अजमेर में भाजपा मजबूत हुई।पांच वर्ष पूरे होने पर बोले देहात अध्यक्ष प्रो. सारस्वत

प्रोफेसर बीपी सारस्वत को अजमेर देहात भाजपा का जिला अध्यक्ष बने पांच वर्ष पूरे हो गए है। लगातार पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर प्रोफेसद सारस्वत के समर्थकों में उत्साह है। इसलिए जिले भर में सारस्वत को बधाई देने वाले पोस्ट बैनर आदि लगाए गए हैं। पांच वर्ष में तीन बार सारस्वत का चुनाव जिला अध्यक्ष के पद पर हुआ।

माना जाता है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की मेहरबानी और संरक्षण की वजह से ही सारस्वत जिला अध्यक्ष के पद पर टिके हुए हैं। सारस्वत को पांच वर्ष पहले तब कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बना गया था तब नवीन शर्मा ने बगावती तेवर अपना कर मसूदा से बागी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा। हालांकि इससे पहले भी सारस्वत भाजपा में सक्रिय रहे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से निकल कर भाजपा में आने वाले प्रोफेसर सारस्वत वर्तमान में अजमेर स्थित एमडीएस यूनिवर्सिटी में वाणिज्य संकाय के अध्यक्ष है। भाजपा के शासन में सारस्वत की देखरेख में ही बीएसटीसी/ पीटीईटी जैसी प्रदेश स्तरीय परीक्षाएं भी सफलता पूर्वक हुई। जिला अध्यक्ष के तौर पर पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर प्रोफेसर सारस्वत ने कहा कि उनके कार्यकाल में अजमेर जिले में भाजपा मजबूत हुई है।

2013 में जिले की सभी आठों विधानसभा सीटों पर भाजपा की जीत हुई। हालांकि नसीराबाद के उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन जिला परिषद, स्थानीय निकाय आदि के चुनावों में भाजपा ने जीत का परचम लहराया। लोकसभा के चुनावों में एक लाख 87 हजार मतों से भाजपा की जीत हुई थी। हाल ही के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा का पलड़ा भारी रहा है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर रहते हुए भी संगठन का काम पूरी निष्ठा और वफादारी के साथ किया। जब जब भी संगठन के लिए शहर से बाहर गया तब तब यूनिवर्सिटी से अवकाश लिया है। हालांकि गत वर्ष उन्होंने यूनिवर्सिटी से इस्तीफा भी दिया था, लेकिन तकनीकी कारणों से उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि भाजपा की नेता श्रीमती वसुंधरा राजे ने जो भरोसा उन पर जताया उस पर वे खरे उतरे हैं। पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी उसे सफलता पूर्वक किया है। उन्होंने माना कि वे आगामी लोकसभा के चुनाव में अजमेर से दावेदारी जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का आम कार्यकर्ता चाहता है कि उन्हें उम्मीदवार बनाया जावे। उन्होंने कहा कि यदि मुझे उम्मीदवार बनाया जाता है तो चुनाव भाजपा का आम कार्यकर्ता लड़ेगा और जीत के बाद कार्यकर्ता ही असली सांसद होगा। उन्होंने कहा कि आज पूरे जिले में भाजपा संगठन मजबूत स्थिति में है। इसलिए लोकसभा चुनाव जीतने की क्षमता रखता है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

जून में मिलेगा पीएम आवास खरीदने का मौका, ऑनलाइन होगा पंजीकरण Capture 15 310x165

जून में मिलेगा पीएम आवास खरीदने का मौका, ऑनलाइन होगा पंजीकरण

सस्ते मकानों के लिए पंजीकरण शुरू करने की कवायद तेज हो गयी है। जून के …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.