Friday , July 10 2020 [ 9:55 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / कोरोना :अमेरिका से ज्यादा मामले और मौतें अब ब्राजील में
कोरोना :अमेरिका से ज्यादा मामले और मौतें अब ब्राजील में Capture 10

कोरोना :अमेरिका से ज्यादा मामले और मौतें अब ब्राजील में

अमेरिका में हर दिन करीब हजार लोगों की मौत हो रही हैं. अमेरिका से ज्यादा मामले और मौतें अब ब्राजील में हर दिन हो रही हैं.

कोरोना :अमेरिका से ज्यादा मामले और मौतें अब ब्राजील में Capture 10

वॉशिंगटन: दुनियाभर में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित मुल्क अमेरिका है. लेकिन अब यहां कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार पहले से कम हो गई है. हालांकि अभी भी महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. गुरुवार को 23,283 नए मामले सामने आए और 899 लोगों की मौत हो गई. वहीं कुल 20 लाख 89 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

अमेरिका में अबतक 116,029 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शुक्रवार सुबह तक बढ़कर 20 लाख 89 हजार पार हो गई. वहीं कुल 1 लाख 16 हजार 029 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 8 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. 11 लाख 57 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है. अमेरिका में कुल 6 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 39 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 402,021 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 30,741 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 168,204 कोरोना मरीजों में से 12,552 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस, फ्लोरिडा भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

रिपोर्ट- दुनियाभर में हो सकती है 5 से 10 करोड़ लोगों की मौत
मेडिकल जगत की दुनिया की एक बड़ी रिसर्च मैगज़ीन द लैंसेट की एक रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरे विश्व में 5 से 10 करोड़ लोग अपनी जान गंवा सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक जिस तरह से महामारी बढ़ रही है, उससे मेडिकल सिस्टम पर बोझ बढ़ जाएगा, जिसका नतीजा ज्यादा मौत के रूप में सामने आएगा.

द लैंसेट ने आशंका जताई है कि जो हालात करीब 100 साल पहले 1918 में स्पैनिश फ्लू के वक्त बने थे, कुछ वैसे ही हालात कोरोना माहामारी की वजह से भी बन सकते हैं. दरअसल आज दुनियाभर में जिस तरह की तस्वीर देखने को मिल रही है, कुछ ऐसी ही तस्वीरें स्पैनिश फ्लू के वक्त भी देखने को मिली थीं.

About Arun Kumar Singh

Check Also

क्या 15 जून के बाद फिर से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? जानें सच्चाई क्या है ….. Capture1

क्या 15 जून के बाद फिर से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? जानें सच्चाई क्या है …..

क्या देश में एक बार फिर लॉकडाउन पूरी तरह से लागू होने जा रहा है. …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.