Saturday , July 4 2020 [ 1:05 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / कोरोना संकट:1 लाख के पार हुआ भारत में कोरोना मामलों का आंकड़ा, 3 हजार से ज्यादा मौतें
कोरोना संकट:1 लाख के पार हुआ भारत में कोरोना मामलों का आंकड़ा, 3 हजार से ज्यादा मौतें Capture 45

कोरोना संकट:1 लाख के पार हुआ भारत में कोरोना मामलों का आंकड़ा, 3 हजार से ज्यादा मौतें

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Coronavirus) खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है,मीडिया सूत्रों के मुताबिक इसकी तादाद भारत में बढ़ते बढ़ते 1 लाख (1 Lakh) को पार कर गई है, इसके साथ ही इस जानलेवा बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी 3 हजार से ज्यादा हो चुका है, कोरोना मामलों के बढ़ने की रफ्तार की बात करें तो भारत एक लाख केस पार करने वाला विश्व का 11वां देश हो गया है।

कोरोना संकट:1 लाख के पार हुआ भारत में कोरोना मामलों का आंकड़ा, 3 हजार से ज्यादा मौतें Capture 45

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोविड-19 के कई हजार नए मामले सामने आए हैं। इस संकट के बीच अच्छी बात ये है कि दूसरे देशों की तुलना में भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या काफी कम है और इस संक्रमण से उबरने वाले यानि ठीक होने वालों का आंकड़ा भी ज्यादा है।

महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है यहां कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है वहीं दिल्ली में नए मामलों में कमी नहीं आ रही है सोमवार को 299 नए केस मिले और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,054 हो गई।

महाराष्ट्र के बाद गुजरात का नंबर है जहां कोरोना के करीब 12 हजार संक्रमित हैं वहीं इसके बाद 11200 से ज्यादा संक्रमितों के साथ तमिलनाडु तीसरे नंबर पर है।

वहीं बात अगर दुनिया की करें तो विश्व में कोरोना के कुल मामले 50 लाख के करीब पहुंच चुके हैं जिनमें से 317792 लोगों की मौत हो चुकी है, कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका पहले नंबर पर है।  

About Arun Kumar Singh

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.