Saturday , September 19 2020 [ 9:06 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / कांग्रेस में उठापटक,इन्हें पद से हटाकर अब इन्हें बनाया गया महासचिव
कांग्रेस में उठापटक,इन्हें पद से हटाकर अब  इन्हें बनाया गया महासचिव Capture 14 660x330

कांग्रेस में उठापटक,इन्हें पद से हटाकर अब इन्हें बनाया गया महासचिव

कांग्रेस में उठापटक,इन्हें पद से हटाकर अब  इन्हें बनाया गया महासचिव Capture 14

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। पार्टी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, मोतीलाल बोरा, अंबिका सोनी और लुइजिनो फेलेरो अब पार्टी महासचिव नहीं रहे हैं।

पार्टी महासचिवों की लिस्ट में तारिक अनवर, हरीश रावत और रणदीप सिंह सुरजेवाला का नाम शामिल किया गया है। कुल 9 महासचिवों में आठ को राज्यों का प्रभारी भी बनाया गया है। केसी वेणुगोपाल संगठन के महासचिव बने रहेंगे। पार्टी ने 17 नेताओं को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश और पार्टी प्रशासन का इंचार्ज भी नियुक्त किया है।

इन्हें बनाया गया महासचिव

कांग्रेस की ओर से जारी सूची में महासचिव मुकुल वासनिक को मध्य प्रदेश का प्रभार दिया गया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और महासचिव हरीश रावत को पंजाब का प्रभार दिया गया है। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को भी महासचिव बनाते हुए आंध्र प्रदेश का प्रभार दिया गया है। तारिक अनवर को महासचिव बनाते हुए केरल और लक्षद्वीप का प्रभार दिया गया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा को महासचिव बनाते हुए उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला को महासचिव बनाते हुए कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है। जितेंद्र सिंह को महासचिव बनाते हुए असम का प्रभारी बनाया गया है। अजय माकन को भी महासचिव बनाते हुए राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। केसी वेणुगोपाल को कांग्रेस महासचिव बनाया गया है। गौरतलब है कि सोनिया गांधी को संगठनात्मक बदलाव के लिए पत्र लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल आजाद को महासचिव पद से हटाने के साथ ही CWC में स्थान दिया गया है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

POK में पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बाल्टिस्तान को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी Capture 44 310x165

POK में पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बाल्टिस्तान को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी

इस्लामाबाद: इमरान खान सरकार अवैध रूप से कब्जा किए गए गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को देश का …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.