Saturday , July 4 2020 [ 3:06 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / मास्क नहीं पहनने पर कटेगा चालान और मौके पर ही दिए जाएंगे 10 रुपए में दो मास्क
मास्क नहीं पहनने पर कटेगा चालान और मौके पर ही दिए जाएंगे 10 रुपए में दो मास्क Capture 63 615x330

मास्क नहीं पहनने पर कटेगा चालान और मौके पर ही दिए जाएंगे 10 रुपए में दो मास्क

मास्क नहीं पहनने पर कटेगा चालान और मौके पर ही दिए जाएंगे 10 रुपए में दो मास्क Capture 63

मास्क नहीं पहनने पर अब जिसका चालान कटेगा उसे महज दस रुपये में दो मास्क मिलेंगे। यह सुविधा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन उपलब्ध कराने जा रहा है। सभी जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों को मास्क भेजे जा रहे हैं। 

मिशन निदेशक राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन सुजीत कुमार ने इसके लिए सभी मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कहा है कि सभी जिलों के डीएम, एसएसपी-एसपी को 1000-1000 मास्क देने के निर्देश दिए हैं। कम होने पर और मास्क जिलों को भेजे जाएंगे। प्रशासन और पुलिस द्वारा मास्क नहीं पहनने पर जिसका चालान काटा जाएगा उस व्यक्ति को मौके पर ही 10 रुपये में दो मास्क मुहैया कराए जाएंगे।

मिशन निदेशक सुजीत कुमार के मुताबिक ये मास्क स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाए गए हैं। एक मास्क की कीमत 13 रुपये 50 पैसे है। प्रति मास्क आठ रुपये 50 पैसे की सब्सिडी मिशन द्वारा समूहों को दी जाएगी। उन्होंने बताया है कि जिलों के उपायुक्त स्वतः रोजगार-परियोजना निदेशक-डीडीओ (डीसीएनआरएलएम-चार्ज) को इसके लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं। 

About Kumar Addu

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.