Saturday , July 4 2020 [ 8:18 AM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं, शटडाउन खोलने की बात कही
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं, शटडाउन खोलने की बात कही Capture 19

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं, शटडाउन खोलने की बात कही

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा अब अमेरिका देश कोरोना से इस जंग के अगले चरण में है- सुरक्षित और देश को फिर से वापस खोलने के चरण में। उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं, शटडाउन खोलने की बात कही Capture 19
हनीवेल फैक्ट्री में डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अमेरिकी नागरिकों को वॉरियर्स के तौर पर देखते हैं। ट्रंप एरिजोना प्रांत पहुंचे, जहां वह एन95 मास्क बनाने वाली हनीवेल फेसिलिटी गए। इस दौरान ट्रंप ने एक बार फिर शटडाउन खोले जाने और काम पर वापस जाने की बात दोहराई।

हनीवेल फेसिलिटी के दौरे पर आए ट्रंप ने कहा, ‘मैं अमेरिका के लोगों को वॉरियर्स के तौर पर देखता हूं। मैं देश के लोगों की दृढ़ता को धन्यवाद देता हूं। हमने बहुत सारे अमेरिकी नागरिकों की जान बचा ली है। अब हमारा देश कोरोना से इस जंग के अगले चरण में है- सुरक्षित और देश को फिर से वापस खोलने के चरण में।’

ट्रंप ने कहा, ‘कुछ बेहतर होने जा रहा है। हमने शानदार प्रगति की है। लेकिन अभी मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता हूं। हम नई थेरेपी और वैक्सीन तैयार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। 90 क्लिनिकल ट्रायल चल रहे हैं और सैकड़ों अभी शुरू होने वाले हैं।’ एरिजोना पहुंचने को ट्रंप के सामान्य दौरे की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘सामान्य तौर पर ऐसी एक फेसिलिटी तैयार करने में 9 महीने का वक्त लगता है। लेकिन हनीवेल ने शानदार काम करते हुए 5 सप्ताह से भी कम समय में ऐसी 2 फैक्ट्रियां बना दी। यहां 20 मिलियन मास्क का प्रॉडक्शन हुआ।’ अमेरिका में कोरोना रोकने के लिए कई प्रांतों में शटडाउन लगा हुआ है और ट्रंप उसे खोलना चाहते हैं ताकि इकॉनमी प्रभावित न हो। इस वजह से संघीय सरकार और प्रातीय सरकारों के बीच खींचतान चल रही है।

इसके साथ ही ट्रंप ने कहा, जिन्होंने किसी अपने को कोरोना की वजह से खो दिया है, उनका कोई नहीं है। मैं इस बारे में सोचता हूं तो रात में नींद नहीं आती है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित मैं हुआ हूं। बता दें कि अमेरिका में मरने वालों की संख्या 70 हजार के करीब हो गई है और 10 लाख से ज्यादा कोविड19 से संक्रमित हैं।

About Kumar Addu

Check Also

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान Capture 9 310x165

भदेठी: दलितों के घर जलाने वाले नहीं बख्शे जाएंगे -गिरीश चन्द यादव,भाजपा ने दिए राशन, कपड़े और जरूरत मन्द सामान

जौनपुर के भादेथी गाव की आगजनी घटना पर पहुचे मंत्री गिरीश यादव साथ में है …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.