Saturday , September 19 2020 [ 9:58 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / 22 वर्षीय नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता यूएस ओपन का खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया
22 वर्षीय नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता यूएस ओपन का खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया Capture 20 660x330

22 वर्षीय नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता यूएस ओपन का खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया

22 वर्षीय नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता यूएस ओपन का खिताब, फाइनल में अजारेंका को हराया Capture 19

जापान की 22 वर्षीय नाओमी ओसाका ने दूसरी बार अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल में ओसाका ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को शिकस्त दी. पहले सेट हारने के बाद ओसाका ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार दो सेट जीतकर मैच जीता. उन्होंने अजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से मात दी.
अमेरिकी ओपन के महिलाओं के सिंगल्स फाइनल मुकाबला यूएसटीए बिली जींस किंग नैशनल टेनिस सेंटर में खेला गया. महज 22 साल की ओसाका का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले वह साल 2018 में अमेरिकी ओपन और 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं.
विक्टोरिया अजारेंका को तीसरी बार अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. अजारेंका साल 2012 और 2013 में भी अमेरिकी ओपन की फाइनल में पहुंचीं थीं जहां उन्हें दोनों बार दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने हराया था.
1994 के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब कोई महिला खिलाड़ी ने पहला सेट हारने के बाद अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया. इससे पहले सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को मात दी और फाइनल में जगह बनाई. ओसाका ने मेजबान जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में प्रवेश हासिल किया.
वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया था.  अजारेंका ने टूर्नामेंट की तीसरी वरीय खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. अजारेंका तीसरी बार अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचीं थी लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

About Arun Kumar Singh

Check Also

POK में पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बाल्टिस्तान को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी Capture 44 310x165

POK में पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बाल्टिस्तान को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी

इस्लामाबाद: इमरान खान सरकार अवैध रूप से कब्जा किए गए गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को देश का …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.